हीरो इलेक्ट्रिक ने लुधियाना में खोली अपनी दूसरी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट

Friday, Jul 22, 2022 - 12:31 PM (IST)

नई दिल्लीः भारत की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक ने पंजाब के लुधियाना में अपने दूसरे प्लांट का शिलान्यास किया। यह घोषणा इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए परिचालन क्षमता और उत्पादन क्षमता को बढ़ाने की सख्त जरूरत को पूरा करने के लिए की गई है। 

Hero Electric 14 वर्षों से अधिक समय से E2W के निर्माण के व्यवसाय में है और भारतीयों के आवागमन के तरीके में सकारात्मक परिवर्तन लाने के लिए प्रतिबद्ध है। ग्रीनफील्ड प्लांट 10 एकड़ के क्षेत्र में फैला हुआ है और इसकी वार्षिक उत्पादन क्षमता 200,000 वाहनों की होगी। नई विनिर्माण सुविधा प्रधानमंत्री के 'मेक इन इंडिया' के दृष्टिकोण के अनुरूप होगी और घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों बाजारों में स्वदेशी क्षमताओं को बढ़ावा देगी।

हीरो इलेक्ट्रिक के एमडी नवीन मुंजाल ने कहा, “हम ईवी बाजार के लिए रोमांचक विकास चरण को देखते हुए लुधियाना में अपनी नई विनिर्माण सुविधा की घोषणा करते हुए बहुत उत्साहित हैं। भारत की ईवी क्रांति दो पहियों पर सवारी करती है, जो इसे विस्तार और बढ़ने का सही समय बनाती है। आगामी ग्रीनफील्ड प्लांट सबसे अच्छा मोबिलिटी सॉल्यूशन देने और e2Ws की बढ़ी हुई मांग को पूरा करने में मदद करेगा। यह सुविधा दुनिया को स्थायी गतिशीलता समाधानों की ओर ले जाने के हमारे दृष्टिकोण को बढ़ावा देगी। यह हमारी दूसरी सुविधा है और जैसे-जैसे हम आगे बढ़ेंगे, हम 2025 तक 10 लाख क्षमता के लक्ष्य को हासिल करने के लिए क्षमता बढ़ाने में निवेश करेंगे।"

jyoti choudhary

Advertising