Hero Electric ने लांच किए दो इलैक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत और खूबियां

Tuesday, Aug 20, 2019 - 11:47 AM (IST)

नई दिल्लीः हीरो इलैक्ट्रिक ने भारत में अपने दो नए इलैक्ट्रिक स्कूटर Optima ER और Nyx ER को लांच किया है। खास बात यह है कि Optima और Nyx नाम के ये दोनों इलैक्ट्रिक स्कूटर बाजार में पहले से ही मौजूद हैं लेकिन अब नए मॉडल्स में ER जोड़ दिया है जिसका मतलब है ज्यादा रेंज (एक्सटेंडेड रेंज) है।  

कीमत
नए Optima ER की कीमत 68,721 (एक्स शोरूम कीमत) रुपए रखी है जबकि Nyx ER की कीमत 69,754 (एक्स शोरूम कीमत) रुपए रखी है। ये कीमतें नॉर्थ ईस्ट को छोड़कर पूरे भारत के लिए हैं। नॉर्थ ईस्ट में Optima ER  की कीमत 71,543 और Nyx ER की कीमत 72,566 रुपए है।

110 km की माइलेज
Hero Electric ने इन दोनों इलैक्ट्रिक स्कूटर में ड्यूल लिथियम-आयन बैटरी लगाई है। बैटरी 4-5 घंटे में फुल चार्ज की जा सकती हैं। कंपनी का दावा किया है कि फुल चार्ज के बाद Optima ER, 110 किलोमीटर और Nyx ER, 100 किलोमीटर की दूरी तय कर सकेंगे। वहीं इन दोनों स्कूटर्स की टॉप स्पीड 42 किलोमीटर प्रति घंटा है। इन स्कूटर में लगी बैटरी 5 साल तक चलेगी ऐसा कंपनी का दावा है।

खास फीचर्स
Optima ER और Nyx ER  में LED हेडलाइट्स, डिजिटल स्पीडोमीटर, अलॉय व्हील्स, टेलेस्कोपिक सस्पेंशन और रिजनरेटिव ब्रेकिंग जैसी सुविधाएं मिलती हैं। Optima ER कॉलेज स्टूडेंट्स और ऑफिस आने-जाने के इस्तेमाल के लिए बनाया है जबकि Nyx ER  को ई-कॉमर्स डिलिवरी, रेंटल ई-बाइक्स और छोटे व्यवसायों को ध्यान में रखते हुए बनाया है।  

jyoti choudhary

Advertising