HDFC ने बढ़ाई ब्याज दरें, नई दरें आज से ही लागू

punjabkesari.in Tuesday, Nov 06, 2018 - 05:58 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः HDFC बैंक ने जनता को दिवाली पर राहत देते हुए दिवाली से ठीक एक दिन पहले ब्याज दर में बढ़ोत्तरी की है। एचडीएफसी ने फिक्सड डिपॉजिट (एफडी) पर मिलने वाली ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है। बैंक में ब्याज दर में 0.05 फीसदी से लेकर 0.50 फीसदी की बढ़ोत्तरी की है। नई दर आज से ही लागू कर दी गई है।

PunjabKesari

बैंक की आधिकारिक वेबसाइट hdfcbank.com के मुताबिक FD की ब्याज दरों में बढ़ोत्तरी की गई है। बैंक ने FD की ब्याज दरों में 0.05 प्रतिशत से लेकर 0.50 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की है। ये बढ़ोत्तरी सामान्य से लेकर सीनियर सिटिजन के लिए है। बैंक ने 1 करोड़ से कम और 1 करोड़ से 5 करोड़ के जमा पर ब्याज दरों में बढ़ोत्तरी की है। बैंक के इस फैसले से HDFC बैंक में 1 करोड़ और उससे अधिक की एफडी करवाने वाले लोगों को अब पहले से ज्यादा ब्याज मिलेगा।

PunjabKesari

अगर आप HDFC बैंक में एक साल तक के लिए 1 करोड़ तक की एफडी करवाते हैं तो आपको 7.30 फीसदी ब्याज मिलेगी, वहीं सीनियर सिटिजन को एफडी पर 7.80 फीसदी सालाना ब्याज मिलेगा। 2 साल तक की एफडी पर 7.90 फीसदी ब्याज मिल रहा है, जबकि 5 साल तक की एफडी पर बैंक 7.75 फीसदी ब्याज दे रहा है और 10 साल तक की एफडी पर 7 फीसदी ब्याज दे रहा है।  

PunjabKesari

बैंक आफ बड़ौदा ने 0.10% की वृद्धि 
बैंक आफ बड़ौदा ने अपनी कर्ज की विभिन्न अवधि की ब्याज दर में 0.10 प्रतिशत तक वृद्धि की है। कर्ज की नई ब्याज दर सात नवंबर 2018 से लागू होगी। बैंक की जारी विज्ञप्ति के अनुसार, एक साल के कर्ज पर सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) अब 8.65 प्रतिशत होगी। यह दर मौजूदा बाजार परिदृश्य को देखते  हुए काफी प्रतिस्पर्धी दर है। अन्य अवधि के कर्ज में एक दिन के लिए यह दर 8.15 प्रतिशत, एक माह के लिए 8.20 प्रतिशत, तीन माह के लिए 8.30 प्रतिशत और 6 माह के कर्ज पर 8.50 प्रतिशत की ब्याज दर तय की गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News