Harley Davidson ने लांच किए नए मॉडल Roadster और Road Glide Special, कीमत 9.7 से 32.81 लाख रुपए

Wednesday, Nov 09, 2016 - 09:51 AM (IST)

जालंधरः अमरीका की मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी हार्ले डेविडसन ने भारत में दो नए मॉडल रोडस्टर और रोड ग्लाइड स्पैशल लांच किए हैं। इनकी कीमत 9.7 लाख रुपए और 32.81 लाख रुपए है। रोड ग्लाइड स्पैशल के साथ ही कंपनी ने अपने नए मिलवाउकी-एट इंजन को भी बाजार में उतारा है। यह उसके बिग ट्विन का नौंवा संस्करण है जो कंपनी के 113 साल के इतिहास में कई मोटरसाइकिलों में प्रयोग किया गया है।

फीचर्स के मामले में बेजोड़ है रोडस्टर
2017 की हार्ले डेविडसन रोडस्टर की बात करें तो पावर और परफॉर्मेंस के मामले में ये बहुत तेज है। इसमें 1200 CC का एयर कूल्ड इंजन लगा हुआ है। ये 96Nm की पावर 4000rpm की दर से पैदा कर सकता है। आसान शब्दों में समझाएं तो 96 न्यूटन मीटर की पावर में ये इंजन 4000 रोटेशन प्रति मिनट की दर से देता है। जो भी बाइक ज्यादा पावर कम rpm की दर से पैदा करती है वो एक्सिलरेशन के मामले में बेहतर होती हैं, इसका मतलब बेहतरीन पिकअप। इसी जगह अगर rpm ज्यादा होता है तो एक्सिलरेट करना होता है जैसा की स्पोर्ट्स बाइक में होता है।

रोडस्टर में 4 इंच का डिजिटल पैनल लगा हुआ है जो समय, गियर, ट्रिप आदि की जानकारी देता है। लुक्स की बात करें तो ये दिखने में एकदम यूनीक और चमचमाती हुई दिखती है। 

रोड गलाइड स्पैशल के फीचर्स
अब अगर रोड ग्लाइड स्पैशल की बात करें तो 32 लाख की बाइक अगर है तो वो यकीनन अच्छी होगी। अब भारत में एक तब्का ऐसा भी है जिसके अनुसार महंगा और ब्रैंडेड है तो अच्छा ही है चाहें फिर वो कुछ भी हो। तो ग्लाइड स्पैशल की खूबियों की अगर बात करें तो इसकी सबसे अच्छी बात है इसका माइलेज। इस बाइक में कंपनी का खास मिलवॉकी-8, 107 सिंगल कैम V-ट्विन इंजन लगा है।

इस इंजन से 150Nm पावर 3250 rpm की दर से पैदा की जा सकती है। कुल मिलाकर इसका पिकअप जेम्स बॉन्ड की फिल्मों जैसा होगा। इसी के साथ, इसमें 6.5 इंच की डिजिटल स्क्रीन है जो इन्फॉर्मेशन के साथ-साथ एंटरटेनमेंट का काम भी करेगी। इसमें ऑडियो सिस्टम भी लगा हुआ है।

Advertising