स्मूदनिंग के बाद झड़ने लगे बाल, अब सैलून देगा मुआवजा

Saturday, Mar 24, 2018 - 03:46 AM (IST)

नई दिल्ली: बेंगलूरू के एक सैलून को महिला को मुआवजा देना पड़ा क्योंकि उसके सारे बाल झड़ गए थे। एक महिला ने सैलून में अपने बालों की स्मूदनिंग कराई थी, जिस कारण उसके बाल झडऩे लगे। फोरम ने सैलून को महिला को 31,000 रुपए मुआवजा देने का आदेश दिया। 

क्या है मामला
बेंगलूरू की रहने वाली निशा बटाविया ने अक्तूबर 2016 में एक सैलून से स्मूदनिंग कराई थी। स्मूदनिंग कराने वाले दिन ही उसके बाल रूखे हो गए थे और फिर टूटने भी लगे। बाल टूटने की समस्या लेकर जब वह दोबारा सैलून गई तो स्टाफ  ने कहा कि वह इसके लिए उन्हें बेहतर ट्रीटमैंट देंगे जिससे बाल टूटने बंद हो जाएंगे। 17 अक्तूबर को लॉरियाल कम्पनी की हेयर स्पैशलिस्ट ने आकर निशा के बालों की जांच की और लॉरियाल के ही प्रोडक्ट्स से उसका इलाज करने की सलाह दी। 

इसके बाद उसका लॉरियाल प्रोडक्ट से इलाज किया गया ताकि बालों का झडऩा और टूटना बंद हो जाए, लेकिन हुआ उल्टा। 5 बार के ट्रीटमैंट के बाद भी निशा के बाल झडऩे जब नहीं बंद हुए तो स्टाफ ने उन्हें कहा कि वह बालों के डॉक्टर को दिखाए और इलाज करवाए। सैलून और लॉरियाल से मदद न मिलने पर निशा ने दोनों के खिलाफ कानूनी कदम उठाने का तय किया। उसे दोनों पर कंज्यूमर फोरम में मामला दर्ज कराकर 15 लाख मुआवजे की मांग की। 

यह कहा फोरम ने
15 महीने चले इस केस में फोरम ने आखिर में निशा के हक में फैसला सुनाया। उसने सैलून को निशा को 31,000 रुपए मुआवजा देने को कहा। हालांकि लॉरियाल कम्पनी के खिलाफ  मामला फोरम ने खारिज कर दिया।

Punjab Kesari

Advertising