GST रजिस्ट्रेशन में आ रही हैं समस्याएं, तो अपनाए ये तरीका

Saturday, Jul 15, 2017 - 02:05 PM (IST)

नई दिल्लीः जी.एस.टी. (गुड्स एंड सर्विस टैक्स) को लागू हुए आधा महीना बीत चुका है, लेकिन कारोबारियों को रजिस्ट्रेशन कराने में अभी भी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हैष। ये परेशानियां जीएसटी वेबसाइट पर टेक्निकल पार्ट से आ रही है। ट्रेडर्स जी.एस.टी. की वेबसाइट पर यूजर आईडी को इनवैलिड, यू.आर.एल. एरर, आई.डी. नोट एक्टिवेटिड जैसी कई टेक्निकल समस्याओं से जूझ रहे है। सरकार ने ऐसी सभी समस्याओं के निपाटरें के लिए हेल्पडेस्क और हेल्पलाइन नंबर उपलब्ध कराया है, जिस पर शिकायत दर्ज कर समाधान पाया जा सकता है।

क्यों आ रही ये सम्सया
एक अधिकारी ने बताया कि जी.एस.टी. के सर्वर में कोई प्राब्लम नहीं हैं, लेकिन समस्या हो रही है तो इसकी वजह इंटरनेट कनेक्टिविटी हो सकती है। अगर इंटरनेट स्पीड स्लो है तो ये समस्या होती है। वहीं, अगर डॉक्युमेंट का साइज तय लिमिट से ज्यादा है तो भी वो अपलोड नहीं होगा, फिर भी किसी ट्रेडर्स को प्रॉब्लम हो रही है तो इसके लिए हेल्पडेस्क से संपर्क कर सकते है।

इस हेल्पडेस्क नबंर पर करे कॉल
अगर आपकोलॉग-इन करते समय किसी भी टेक्निकल, आईडी या पासवर्ड की दिक्कत पेश आ रही है है, तो आप सीबीईसी हेल्पडेस्क 0124-4688999 या 1800-1200-232 पर कॉल करें या आप ई-मेल भी कर सकते हैं। हेल्पडेस्क को ई-मेल या फोन करने से आपका सपोर्ट टिकट जनरेट होगा। आपकी शिकायत टेक्निकल टीम को भेज दी जाएगी, जो इसे ठीक करने का काम करेगी।

Advertising