GST Effect : बजाज ने घटाई मोटरसाइकिल की कीमतें

Thursday, Jun 15, 2017 - 11:06 AM (IST)

नई दिल्लीः जीएसटी आने के बाद कुछ चीजें महंगी हो जाएंगी तो कुछ चीजों के दामों में कमी भी होगी। फिलहाल कई चीजों के दाम पहले ही सस्ते हो गए हैं क्योंकि बाद इनपर टैक्स बढ़ने वाला है।आज बजाज ऑटो ने जीएसटी से होने वाले डायरेक्ट लाभ का फायदा ग्राहकों को देने के लिये अपनी मोटरसाइकिल की कीमतों में 4,500 रुपए तक कटौती का आज ऐलान किया है। बजाज ऑटो की मोटरसाइकिलों की कीमतों में ये कटौती तुरंत लागू हो गई है।

बजाज आटो ने एक बयान में कहा कि माल और सेवा कर-गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) के 1 जुलाई से लागू हो जाने के बाद ज्यादातर राज्यों में मोटरसाइकिल पर टैक्स की दरें कम हो जाएंगी, हालांकि हरेक राज्य में मुनाफा अलग हेगा और अलग-अलग मोटरसाइकिल मॉडल पर भी यह फायदा अलग होगा। कंपनी ने जीएसटी के बाद कम होने वाली कीमत का लाभ ग्राहकों को देने के लिये तत्काल प्रभाव 14 जून 2017 से कीमतों में कमी की पेशकश ग्राहकों को करने का फैसला किया है।

बजाज ऑटो के प्रेसिडेंट (मोटरसाइकिल बिजनेस) एरिक वास ने कहा, जीएसटी के लागू होने की तारीख पास आने के साथ साथ हमारा मानना है कि बचत का लाभ ग्राहकों को देने के लिये यह बिलकुल ठीक समय है। जीएसटी के आ जाने के बाद 2 व्हीलर व्हीलर्स पर 28 फीसदी टैक्स लगेगा जो फिलहाल 30 फीसदी है यानी जीएसटी आने के बाद कंपनियों को मोटरसाइकिलों पर 2 फीसदी की टैक्स बचत होगी. वहीं जीएसटी के आने के बाद 350 सीसी की क्षमता वाली मोटरसाइकिल पर 3 फीसदी एक्स्ट्रा सरचार्ज लगेगा।
 

Advertising