सस्ते मकानों के लिए ग्राहकों को ब्याज सब्सिदी दे सरकार: नारेडको अध्यक्ष

Saturday, Oct 14, 2023 - 11:48 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः रियल एस्टेट लीडिंग बॉडी नारेडको के नए अध्यक्ष जी हरि बाबू ने शुक्रवार को कहा कि सरकार को 45 लाख रुपए तक के किफायती घर खरीदने के इच्छुक ग्राहकों को हाउसिंग लोन पर ब्याज सब्सिडी देनी चाहिए। बता दें कि नेशनल रियल एस्टेट डेवलपमेंट काउंसिल (NAREDCO) ने गुरुवार को गवर्निंग काउंसिल की बैठक में हरि बाबू को अध्यक्ष चुना गया। उनका कहना था कि सरकार का ध्यान अफार्डिंग हाउसिंग सेगमेंट को बढ़ावा देने और हाउसिंग लोन पर ब्याज सब्सिडी देने पर होना चाहिए। 

NAREDCO के नए अध्यक्ष 

नेशनल रियल एस्टेट डेवलपमेंट काउंसिल ने गवर्निंग काउंसिल की बैठक में हरि बाबू को नया अध्यक्ष चुना। वहीं निरंजन हीरानंदानी को चेयरमैन और राजन बंदेलकर को वाइस चेयरमैन चुना गया। बता दें कि हरि बाबू आंध्र प्रदेश रियल एस्टेट डेवलपर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रह चुके हैं।

हाउसिंग लोन पर सब्सिडी 

नए अध्यक्ष के रूप में चुने गए हरि बाबू का कहना है कि सरकार को 45 लाख रुपए तक के किफायती घर खरीदने के इच्छुक ग्राहकों को हाउसिंग लोन पर ब्याज सब्सिडी देनी चाहिए जिससे ग्राहक घर खरीदने के लिए आसानी से लोन ले सके।

हरि बाबू का ये है कहना

मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि वह रियल एस्टेट क्षेत्र, विशेष रूप से किफायती हाउसिंग लोन की वृद्धि के लिए सरकार के साथ बातचीत आगे बढ़ाने पर जोर देंगे, साथ ही हरि बाबू ने कहा कि सरकार का ध्यान किफायती हाउसिंग ब्लॉक को बढ़ावा देने और हाउसिंग लोन पर ब्याज सब्सिडी देने पर होना चाहिए। बता दें कि वो नारेडको की सदस्यता बढ़ाने और सभी प्रमुख राज्यों में इसकी उपस्थिति बढ़ाने पर भी ध्यान देंगे।
 

jyoti choudhary

Advertising