22 को बंद रहेंगे सरकारी बैंक, कल ही निपटा ले सारे काम

Sunday, Aug 20, 2017 - 03:12 PM (IST)

नई दिल्लीः सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में मंगलवार को हड़ताल की वजह से बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं। सरकार के एकीकरण के कदम और कुछ अन्य मांगों के समर्थन में यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) के तत्वावधान में सभी बैंक यूनियनों ने 22 अगस्त को हड़ताल का आहवान किया है। हालांकि, निजी क्षेत्र के आई.सी.आई.सी.आई. बैंक, एच.डी.एफ.सी. बैंक, एक्सिस और कोटक महिंद्रा बैंक में कामकाज सामान्य रहने की संभावना है। इन बैंकों में चेक समाशोधन में देरी हो सकती है।

नहीं बचा हड़ताल के अलावा कोई अन्य विकल्प  
AIBOC के जनरल सेक्रेटरी डीटी फ्रांको ने कहा कि चीफ लेबर कमिनर के साथ समाधान बैठक असफल हो जाने से अब यूनियन्स के पास हड़ताल पर जाने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं बचा है। सरकार और बैंक मैनेजमेंट की ओर से कोई आश्वासन नहीं मिला है। हमारी मांगों को लेकर समाधान निकाले जाने के सभी प्रयासों का कोई परिणाम नहीं निकला, इसलिए अब UFBU ने 22 अगस्त को प्रस्तावित हड़ताल पर अमल करने का फैसला किया है।

AIBEA के जनरल सक्रेटरी सीएच वेंकटचालम ने कहा कि कंसोलिडेशन न किया जाए, इसके अलावा यूनियन्स की कुछ अन्य मांगे भी हैं। इनमें कारपोरेट लोन के एन.पी.ए. के लिए नो राइट-ऑफ पॉलिसी, विलफुल डिफॉल्ट को क्रिमिनल ऑफेन्स घोषित किया जाना और एन.पी.ए. की रिकवरी को लेकर संसदीय समिति की सिफारिशों को लागू किया जाना शामिल है। 

Advertising