प्रदर्शन करने पर गूगल ने अपने 4 कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता

Tuesday, Nov 26, 2019 - 01:43 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः गूगल ने अपने कर्मचारियों को विरोध करने पर बाहर का रास्ता दिखाया है। कंपनी ने कहा कि इन कर्मचारियों ने अपने डाटा सुरक्षा नितियों का उल्लंघन किया था। जिससे मैनेजमैंट और सक्रिय वर्करों के बीच तनाव बढ़ गया। ब्लूमबर्ग के अनुसार, अल्फाबेट इंक गूगल ने अपने फैसले के संबंध में सोमवार को सभी कर्मचारियों को ई-मेल भेजा। जिसमें कहा गया था कि हमारा डाटा सुरक्षित है। कंपनी ने इस मीमो के कंटेंट की पुष्टि की मगर इस पर और कोई टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। गूगल का कुछ स्टाफ कंपनी के एक सेना के साथ काम करने सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर पिछले वर्षों से प्रदर्शन कर रहे हैं। चीन में सेंसर की गई खोज सेवा और इसके अधिकारियों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। 

हाल ही के सप्ताह में कुछ वर्करों ने प्रबंधक की ओर दाखिल किए गए प्रस्तावों का उदाहरण दिया जैसे कर्मचारि के वेब ब्राउजर पर ट्रैकिंग टूल लागू करना और संघ विरोधी कार्यों के लिए एक प्रमुख सलाहाकार फर्म को किराए पर लेना जिसका मकसद सक्रियता को रोकने का प्रयास है। मगर कंपनी ने इन आरोपों का खंडन किया है। गूगल के एक कर्मचारी ने ट्वीटर पर लिखा कि कंपनी इसलिए कर्मचारियों को निकाल रही है ताकि कंपनी के आंतरिक असंतोष को काबू पाया जाए।

शुक्रवाक को 200 से अधिक लोगों ने गूगल के सैन फ्रांसिस्को कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी मांग कर रहे थे कि कंपनी उन दो कर्मचारियों के फिर से बाहल करे जो प्रशासनिक अवकाश पर थे। इन में Rebecca Rivers और Laurence Berland है। सोमवार को रिव्वर ने ट्वीट कर कहा कि उसे नौकरी से बर्खास्त किया गया है। 
 

jyoti choudhary

Advertising