यौन दुर्व्यवहार के मामले से गूगल कर्मचारियों का वॉकआउट करने की योजना

Tuesday, Oct 30, 2018 - 03:06 PM (IST)

नई दिल्लीः गूगल के कर्मचारी एक प्रमुख कार्य़कारी अधिकारी द्वारा यौन दुर्व्यवहार के रिपोर्टों पर कंपनी के जवाब के खिलाफ रोष व्यक्त करने जा रहे हैं। इस मामले से जुड़े एक व्यक्ति के अनुसार, रोष व्यक्त करने के समय को अभी अंतिम रुप नहीं दिया गया, यह रोष कर्मचारियों वॉकआउट करने के रुप में होगा। संभवः गुरुवार को रोष व्यक्त किया जाएगा। गूगल ने इस संबंध में किए गए अनुरोध का तुरन्त जवाब नहीं दिया।

गूगल ने यौन शोषण पर जांच के खुलासे से सबंधित न्यूयार्क टाइम्स में छपी खबर के कुथ दिन बाद वॉकआउट करने की योजना बनाई गई। रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉइड निर्माता एंडी रूबिन पर एक महिला कर्मचारी ने 2013 में होटल के कमरे में उसके साथ ओरल सैक्स करने के लिए दबाव डाला। गूगल ने इस आरोप को सही पाया। कंपनी ने उससे इस्तीफा मांग लिया और नौकरी छोड़ने पर 90 मिलियन डॉलर का पैकेज दिया। इस खबर के जवाब में रूबिन ने ट्वीट कर कहा कि इस कहानी में गूगल में मेरी नौकरी के बारे में असंख्य गलत बातें लिखी गई हैं और मेरे कंपनसेशन को बढ़ा-चढ़ा कर बताया गया है। रूबिन ने कहा, यह झूठे आरोप मुझे बदनाम करने का एक हिस्सा हैं। 

रिपोर्ट के अनुसार, इस रोष में 200 से अधिक इंजीनियरों के शामिल होने की आशा है। यह वॉकआउट गूगल वर्करों का रोष व्यक्त करने का ताजा उदाहरण है। 

jyoti choudhary

Advertising