होम लोन लेने वालों के अच्छी खबर, ये बैंक दे रहा खास ऑफर

Thursday, Aug 17, 2017 - 06:07 PM (IST)

नई दिल्लीः अगर आप होम लोन लेने जा रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। एक्सिस बैंक ने गुरुवार को शुभ आरंभ होम लोन लांच की है। लोन स्कीम के तहत कस्टमर को 12 ई.एम.आई. देने से छूट दी जा रही है। इस स्कीम का फायदा 30 लाख रुपए तक के होम लोन पर मिलेगा। 30 लाख रुपए तक का लोन लेने वाले दूसरे बैंक के कस्टमर भी अपना लोन शुभ आरंभ स्कीम में शिफ्ट करा सकते हैं।

हालांकि शुभ आरंभ स्कीम के तहत लोन की अवधि कम से कम 20 साल होनी चाहिए। बैंक की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि स्कीम के तहत रेगुलेर पेमेंट वाले कस्टमर को 12 ई.एम.आई. से छूट मिलेगी। लोन डिस्बर्स होने के चौथे, आठवें और 12 वें साल में चार ईएमआई की छूट मिलेगी।

ई.एम.आई. में छूट का फायदा होम लोन रिपेमेंट की अवधि कम होने के तौर पर दिया जाएगा। स्कीम के तहत आप अंडर कंसट्रक्शन, तैयार या पुराना घर खरीदने के लिए लोन ले सकते हैं। इसके अलावा आप प्लॉट पर घर बनवाने और प्लॉट खरीदने के साथ घर बनवाने के लिए भी लोन ले सकते हैं। स्कीम की लॉन्चिंग के मौके पर एक्सिस बैंक के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, रिटेल बैंकिंग राजीव आनंद ने कहा कि केंद्र सरकार अफोर्डेबल हाउसिंग सेगमेंट को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इस स्कीम के तहत हम कस्टमर को फायदा पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। इससे कस्टमर लोन के रेगुलर रिपेमेंट के लिए भी प्रोत्साहित होंगे। 

Advertising