PNB खाताधारकों के लिए खुशखबरी, डेबिट कार्ड से कैश निकासी लिमिट बढ़ाने की तैयारी

Saturday, Nov 19, 2022 - 04:54 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः पंजाब नेशनल बैंक अपने डेबिट कार्ड ट्रांजैक्शन लिमिट में संशोधन की तैयारी कर रहा है। बैंक की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक बैंक अपने हाई एंड वेरिएंड डेबिट कार्ड से ट्रांजैक्शन लिमिट बढ़ाने की योजना बना रहा है। मास्टरकार्ड, रुपे कार्ड, वीसा गोल्ड डेबिट कार्ड्स , रुपे सेलेक्ट और वीजा सिग्नेचर डेबिट कार्ड्स के सभी प्लेटिनम वेरियंट्स डेबिट कार्ड्स की ट्रांजैक्शन लिमिट को संसोधित करने का प्रस्ताव है।

कितनी बढ़ेगी ATM से कैश निकालने की लिमिट

मास्टर कार्ड, रूपे कार्ड और वीजा गोल्ड कार्ड के सभी प्लेटिनम वेरिएंट से कैश निकालने की सीमा को 50 हजार से बढ़ाकर 1,00,000 रुपए करने की तैयारी है। वहीं रुपे सलेक्ट और वीजा सिग्नेचर डेबिट कार्ड से एटीएम से कैश ट्रांजैक्शन की लिमिट 50,000 रुपए से बढ़ाकर 1,50,000 रुपए करने की योजना है। प्लैटिनम कार्ड्स से दैनिक लेनदेन की सीमा को बढ़ाकर बैंक अपने ग्राहकों को तोहफा देने की तैयारी कर रहा है।

एक नजर डेबिट कार्ड के दैनिक निकासी सीमा पर

प्लैटिनम कार्ड के दो वेरिएंट, रुपे और मास्टर कार्ड से कैश निकासी की दैनिक सीमा 50 हजार है। वहीं वन टाइम निकासी की सीमा 20 हजार रुपए है। बैंक ने अपने ग्राहकों से अनुरोध किया है कि वो इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, पीएनबी एटीएम, आईवीआर और ब्रांच जाकर एटीएम से कैश विड्रॉल की लिमिट तय करें। इसके लिए आप नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो कर आसानी से अपने डेबिट कार्ड से ट्रांजैक्शन लिमिट को तय कर सकते हैं।
 

jyoti choudhary

Advertising