7 करोड़ LPG ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, अब WhatsApp से बुक होगी गैस की बुकिंग

Wednesday, May 27, 2020 - 11:48 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के 7.10 करोड़ एलपीजी ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है। कंपनी ने नई सुविधा की शुरुआत की है, इसके तहत अब ग्राहक व्हाट्सऐप के जरिए रसोई गैस बुकिंग कर सकेंगे। 

बीपीसीएल ने एक बयान में कहा, ‘‘भारत गैस (बीपीसीएल का एलपीजी ब्रांड नाम) के देशभर में स्थित ग्राहक कहीं से भी व्हाट्सऐप के जरिए खाना पकाने का गैस सिलैंडर बुक करा सकते हैं।’’

बीपीसीएल स्मार्टलाइन नंबर 1800224344
कंपनी ने कहा है कि उसने सिलैंडर बुकिंग के लिए एक नया Whatsapp बिजनेस चैनल की शुरुआत की है। कंपनी ने वक्तव्य में कहा कि व्हाट्सऐप पर यह बुकिंग बीपीसीएल स्मार्टलाइन नंबर- 1800224344 पर ग्राहक के कंपनी के पास पंजीकृत मोबाइल नंबर से हो सकती है।

बीपीसीएल के विपणन निदेशक अरुण सिंह ने कहा, 'व्हाट्सऐप के जरिए एलपीजी बुकिंग करने के इस प्रावधान से ग्राहकों को और आसानी होगी। व्हाट्सऐप अब आम लोगों के बीच काफी सामान्य हो चला है। चाहे युवा हो या फिर बुजुर्ग सभी इसका इस्तेमाल करते हैं और इस नई शुरुआत से हम अपने ग्राहकों के और करीब पहुंचेंगे। 

क्रेडिट-डेबिट या UPI से कर सकते हैं पेमेंट
कंपनी के कार्यकारी निदेशक, एलपीजी के प्रभारी टी. पीतांबरम ने कहा कि व्हाट्सऐप के जरिए बुकिंग करने के बाद ग्राहक को बुकिंग होने का संदेश प्राप्त होगा। इसके साथ ही एक लिंक भी उसे प्राप्त होगा जिस पर वह डेबिट अथवा क्रेडिट कार्ड, यूपीआई और अमेजन जैसे अन्य भुगतान ऐप के जरिए भुगतान भी कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि कंपनी इसके साथ ही एलपीजी डिलिवरी पर नजर रखने और ग्राहकों से उसके बारे में उनकी प्रतिक्रिया लेने जैसे नए कदमों पर भी गौर कर रही है। आने वाले दिनों में कंपनी ग्राहकों को सुरक्षा जागरुकता के साथ ही और सुविधाएं भी प्रदान करेगी।

jyoti choudhary

Advertising