खुशखबरीः SBI आपको दे रहा है 15,000 रुपए महीना कमाने का मौका, जानें कैसे?

Monday, Apr 10, 2017 - 04:43 PM (IST)

नई दिल्लीः अगर आप रोज की भाग-दौड़ भरी जिंदगी से कुछ दिन दूर रहना चाहते हैं तो भारतीय स्‍टेट बैंक (एस.बी.आई.) आपको एक बेहतर मौका दे रहा है। 

क्या करना होगा?
बैंक ने एक यूथ फेलोशिप प्रोग्राम शुरू किया है, जिसके तहत आप गांव की सूरत बदलने में मदद कर सकते हैं। गांव में काम करने के लिए आप यहां के लोगों के काम में मदद के अलावा यहां के बच्‍चों को पढ़ा सकते हैं।

इस फेलोशिप के तहत कई प्रोजैक्‍ट्स शामिल किए गए हैं। जैसे कि बच्‍चों को पढ़ाने समेत यहां के लोगों को आत्‍मनिर्भर बनाने के लिए उन्‍हें एंटरप्रेन्‍योरशिप की ट्रेनिंग देना भी शामिल है। 

मिलेंगे हर महीने 15 हजार रुपए
इस काम के लिए एस.बी.आई. आपको न सिर्फ ट्रेनिंग देगा, बल्कि हर महीने 15 हजार रुपए का स्‍टाइपेंड भी मिलेगा। इस फेलोशिप के तहत काम करने के लिए स्‍टाइपेंड के अलावा मैडीकल अलाऊंस और ट्रैवलिंग अलाऊंस भी मिलता है। एस.बी.आई. यूथ फेलोशिप 13 महीने का प्रोग्राम है। इसके तहत ग्रेजुएट और यंग प्रोफेशनल्‍स को अनुभवी एन.जी.ओ. के साथ मिलकर गांवों में काम करने का मौका दिया जाता है। इसके जरिए युवा न सिर्फ एंटरप्रेन्‍योरशिप की कला सीखते हैं, बल्कि उन्‍हें कई प्रोजैक्‍ट्स को लीड करने का भी मौका मिलता है। इन प्रोजैक्‍ट्स से आप गांवों की स्थिति बदलने में मदद कर सकते हैं।

एस.बी.आई. यूथ फेलोशिप प्रोग्राम की वैबसाइट के मुताबिक, इस यूथ फेलोशिप में काम करने के लिए आपको सिर्फ 15 हजार रुपए का स्‍टाइपेंड ही नहीं मिलेगा, बल्कि जब आप इसे पूरा कर लेंगे, तो आपको 30 हजार रुपए का रीएडजस्‍टमेंट अलाऊंस भी दिया जाएगा। 
 

Advertising