खुशखबरी! अब EPFO में 30 जून तक जमा कराएं अपना आधार नंबर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 07, 2017 - 11:04 AM (IST)

नई दिल्लीः कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने अपने चार करोड़ से अधिक सदस्यों के लिए आधार संख्या जमा कराने की अंतिम तिथि को 30 जून तक बढ़ा दिया है। हालांकि, पूर्वोत्तर के राज्यों के लिए यह अंतिम तिथि 30 सितंबर 2017 है।

ई.पी.एफ.ओ. ने एक परिपत्र में कहा है कि सभी फील्ड कार्यालयों को निर्देश दिया जाता है कि कर्मचारी पेंशन योजना-1995 को अपनाने वाले सभी नए सदस्यों की आधार संख्या नियोक्ता 1 जुलाई 2017 से पहले जमा कराएं और पूर्वोत्तर के राज्यों में यह कार्य एक अक्तूबर 2017 से पहले पूरा किया जाना है। लई.पी.एफ.ओ. ने जनवरी में अपने सभी सदस्यों के लिए आधार संख्या जमा कराना अनिवार्य कर दिया था। 
PunjabKesari
EPFO ने ETF में निवेश की सीमा बढ़ाई 
EPFO इस साल एक्‍सचेंज ट्रेडेड फंड (ETF) में 20,000 करोड़ रुपए का निवेश करेगा। केंद्रीय श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री बंडारू दत्तात्रेय ने हाल में इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा था कि EPFO ने ETF में निवेश की सीमा बढ़ाने का फैसला किया। दत्तात्रेय ने कहा कि ETF में निवेश की सीमा को निवेश योग्य जमा का 10 से बढ़ाकर 15 फीसदी करने के बारे में कल ई.पी.एफ.ओ. के केंद्रीय न्यासी बोर्ड (CBT) की पुणे में हुई बैठक में विचार किया गया जिसमें फैसला किया गया कि इस साल हम ईटीएफ में 20,000 करोड़ रुपए का निवेश करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News