रुचि सोया के शेयरों में 8% की तेजी, बाबा रामदेव बदलेंगे कंपनी का नाम

Monday, Apr 11, 2022 - 02:15 PM (IST)

नई दिल्लीः योग गुरु बाबा रामदेव के नेतृत्व वाले हरिद्वार के पतंजलि समूह की फर्म रुचि सोया ने सोमवार को बताया कि उसके निदेशक मंडल ने कंपनी का नाम बदलकर पतंजलि फूड्स करने के प्रस्ताव को स्वीकृति दी है। यह फैसला कंपनी के अनुवर्ती सार्वजनिक शेयर निर्गम (एफपीओ) के आठ अप्रैल को सूचीबद्ध होने के तुरंत बाद किया गया है। एफपीओ से कंपनी 4,300 करोड़ रुपए जुटाए हैं। 

कंपनी ने शेयर बाजार को बताया, ‘‘रुचि सोया के निदेशक मंडल ने कंपनी का नाम बदलकर पतंजलि फूड्स लिमिटेड अथवा महाराष्ट्र के मुंबई स्थित कंपनियों के पंजीयक द्वारा उपलब्ध कराया गया कोई अन्य नाम हो सकता है। इस संबंध में कंपनी को और भी स्वीकृतियां लेनी हैं। रुचि सोया के निदेशक मंडल की 10 अप्रैल को हुई बैठक में पतंजलि आयुर्वेद के खाद्य उत्पाद कारोबार के साथ रुचि सोया के तालमेल करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई। कंपनी ने आठ अप्रैल को बताया कि उसने भारतीय स्टेट बैंक को 2,925 करोड़ रुपए का ऋण लौटाया है और वह शुद्ध रूप से ऋण मुक्त हो गई है। मुंबई शेयर बाजार में सोमवार को रुचि सोया का शेयर 975.10 रुपए के आसपास चल रहा था। 

सोमवार सुबह बाजार खुलने के बाद 9.35 पर रुचि सोया के शेयर 8% ऊपर 999 रुपए पर कारोबार कर रहे थे। शुक्रवार को कंपनी के शेयर 924.85 रुपए पर बंद हुए थे। हालांकि बाद में तेजी कुछ कम हो गई। सुबह 11.08 पर रुचि सोया के शेयर 5.42% ऊपर 973.45 रुपए पर ट्रेड कर रहे थे। 
 

jyoti choudhary

Advertising