सोने-चांदी की कीमतों में आई गिरावट, चेक करें नए रेट्स

Tuesday, Apr 20, 2021 - 06:19 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः मंगलवार को सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट देखी गई। HDFC सिक्योरिटीज के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज सोना 305 रुपए गिरकर 46,756 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। वहीं चांदी की कीमतों में भी 113 रुपए की गिरावट देखने को मिली। 

यह भी पढ़ें- Domino's इंडिया पर साइबर अटैक, 10 लाख ग्राहकों का क्रेडिट कार्ड डिटेल्स हुई लीक 

आपको बता दें सोने और चांदी की कीमतों में ये गिरावट भारत में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से हो रही है। क्योंकि इस समय देश में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोग सोने और चांदी में निवेश करने से बच रहे है। जिससे लगातार बाजार में मांग कम हो रही है और इनकी कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही हैं।

यह भी पढ़ें- स्टेशन पर रिश्तेदार को छोड़ने जा रहे हैं तो पहले पढ़ें यह खबर, रेलवे ने बंद की ये सुविधा

ग्लोबल मार्केट में रही ये कीमत
ग्लोबल मार्केट में सोना 1,768 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस और सिल्वर 25.09 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गए हैं। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट तपन पटेल के अनुसार बीते दिनों में अमेरिकी बॉन्ड में आई गिरावट रिकवर होना शुरू हो गई है। जिसके चलते दुनिया में सोने और चांदी के भाव में गिरावट देखने को मिल रही है। साथ ही उन्होंने बताया कि, भारत में मांग की कमी के चलते भी गिरावट देखने को मिल रही है। उन्होंने कहा-आने वाले दिनों में सोने और चांदी की कीमतों में और गिरावट देखने को मिल सकती हैं।

यह भी पढ़ें- आर्थिक गतिविधियों पर दिखने लगा लॉकडाउन का असर, टीकाकरण भी घटा: रिपोर्ट 

jyoti choudhary

Advertising