गोदरेज प्रॉपर्टीज को उम्मीद, बिक्री बुकिंग के लिहाज से सबसे अच्छी रहेगी जनवरी-मार्च की तिमाही

Sunday, Feb 06, 2022 - 05:13 PM (IST)

नई दिल्लीः गोदरेज प्रॉपर्टीज ने चालू तिमाही में रिकॉर्ड बिक्री बुकिंग होने की उम्मीद जताई है। कंपनी ने कहा है कि मजबूत मांग के बीच और करीब 10 नई आवासीय परियोजनाओं की शुरुआत के चलते उसकी बिक्री बुकिंग 2,632 करोड़ रुपए के पिछले उच्चस्तर को पीछे छोड़ देगी।

गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड (जीपीएल) के कार्यकारी चेयरमैन पिरोजशा गोदरेज ने कहा कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के बाद दिल्ली-एनसीआर समेत सभी प्रमुख शहरों में आवास बाजार में मजबूत पुनरुद्धार हुआ है। तीसरी तिमाही में जीपीएल की बिक्री बुकिंग चार फीसदी वृद्धि के साथ 1,541 करोड़ रुपए रही है। हालांकि, कंपनी ने चालू वित्त वर्ष की जनवरी-मार्च तिमाही में प्रदर्शन के मजबूत रहने की उम्मीद जताई।

पिरोजशा ने कहा, ‘‘कई नई परियोजनाओं को शुरू करने में देरी हुई। पिछली तिमाही में हम केवल तीन परियोजनाएं शुरू कर पाए, जबकि इस तिमाही में हम दस परियोजनाएं शुरू करेंगे जिससे यह एक अहम तिमाही होगी।’’ उन्होंने उम्मीद जताई कि चालू तिमाही में 2,700 करोड़ रुपए की बिक्री बुकिंग का आंकड़ा भी पार हो जाएगा।

चालू वित्त वर्ष के पहले नौ महीने के दौरान कंपनी ने 4,613 करोड़ रुपए की बिक्री बुकिंग की है जो पिछले वर्ष के मुकाबले 13 प्रतिशत अधिक है। पिछले हफ्ते जीपीएल ने बताया था कि दिसंबर, 2021 में उसका एकीकृत शुद्ध लाभ करीब तिगुना होकर 38.95 करोड़ रुपए हो गया।
 

jyoti choudhary

Advertising