जियोनी के चेयरमैन की 1 खरब रुपए जुए में हारने की खबर, होने वाली है दिवालिया

Friday, Nov 30, 2018 - 01:43 PM (IST)

नई दिल्लीः चीन की स्मार्टफोन कंपनी जियोनी इन दिनों मुश्किल दौर से गुजर रही है और कहा जा रहा है कि यह दिवालियेपन की कगार पर आ खड़ी है। हालांकि, इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन चीन की वेबसाइट Jiemian ने कहा कि जियोनी के चेयरमैन Liu Lirong की जुए की लत कंपनी पर भारी पड़ती दिख रही है। इसने कहा कि Liu Lirong साइपैन के एक कसीनो में जुआ खेलते वक्त कथित तौर पर 10 अरब युआन (करीब 1 खरब रुपए) हार गए। 

हालांकि, ऐंड्रॉयड अथॉरिटी की रिपोर्ट के मुताबिक, जियोनी के चेयरमैन ने माना कि वह 1 अरब युआन (करीब 10 अरब रुपए) हार गए हैं। कहा जा रहा है कि जियोनी अपने सप्लायर्स को पेमेंट नहीं दे पाई। वेबसाइट Jiemian के मुताबिक, 'करीब 20 सप्लायरों ने 20 नवंबर को शेनजेन इंटमीडिएट पीपल्स कोर्ट में दिवालियेपन का आवेदन दिया है।' 

अप्रैल महीने में ही खबर आई थी कि जियोनी भारत में इस वर्ष 6.5 अरब रुपए निवेश करेगी क्योंकि वह भारत की टॉप 5 स्मार्टफोन ब्रैंड्स में शुमार होना चाहती है। जियोनी ने इसी वर्ष अप्रैल में Gionee F205 और Gionee S11 Lite के साथ भारतीय बाजार में वापसी की थी। ये दोनों मोबाइल सेल्फी के शौकीन लोगों को लक्ष्य करके लॉन्च किए गए थे। 

jyoti choudhary

Advertising