गौतम सिंघानिया और नवाज मोदी का तलाक Raymond पर पड़ा भारी, इस दिन के बाद सबसे ज्यादा गिरे शेयर

Wednesday, Nov 22, 2023 - 04:17 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः सूट फैब्रिक के दुनिया के सबसे बड़े उत्पादकों में से एक, Raymond Limited की शेयर बाजार में सातवें दिन गिरावट देखने को मिली। अरबपति उद्योगपति और कंपनी के चेयरमैन गौतम सिंघानिया और उनकी पत्नी नवाज मोदी के बीच तलाक की खबर ने निवेशकों के बीच अनिश्चितता पैदा कर दी।

बता दें कि दिवाली के एक दिन बाद यानी 13 नवंबर से ही सिंघानिया दंपति के अलग होने की खबर आ गई थी। 32 साल के रिश्ते को खत्म होने की जानकारी खुद गौतम सिंघानिया ने सोशल मीडिया पर दी थी।

मांगी हिस्सेदारी

जिसके कुछ ही दिनों बाद खबर आई थी कि नवाज मोदी ने फैमिली सेटलमेंट के तहत गौतम सिंघानिया से 75 फीसदी संपत्ति यानी 8745 करोड़ रुपए की डिमांड उनकी बेटी निहारिका और निशा के साथ-साथ खुद के लिए किया था। गौतम सिंघानिया की कुल नेटवर्थ 11,600 करोड़ रुपए की है।

25 अक्टूबर के बाद सबसे बड़ी गिरावट

13 नवंबर को जब सिंघानिया ने अपनी पत्नी और रेमंड बोर्ड के सदस्य नवाज सिंघानिया से अलग होने की खबर दी, तब से स्टॉक में 12 फीसदी की गिरावट आई है। इसकी वजह से मार्केट वैल्यू में 180 मिलियन डॉलर से ज्यादा की गिरावट आई है। बुधवार को शेयरों में 4.4 फीसदी की गिरावट आई, जो 25 अक्टूबर के बाद सबसे बड़ी गिरावट है।

Raymond को लेकर एनॉलिस्ट की राय

ICICI Securities Ltd के एनॉलिस्ट वरुण सिंह ने ब्लूमबर्ग को बताया कि अलगाव को लेकर अनिश्चितता का असर स्टॉक पर पड़ रहा है। उन्होंने कहा, ‘किसी को नहीं पता कि इसका कंपनी पर किस तरह का असर होगा। चूंकि सिंघानिया की पत्नी बोर्ड मेंबर हैं, इसलिए यह कॉर्पोरेट गवर्नेंस का मुद्दा बन गया है।’ सिंह ने 20 नवंबर को होल्ड की सिफारिश के साथ स्टॉक पर कवरेज शुरू की। ब्लूमबर्ग शो द्वारा जुटाए गए आंकड़ों के मुताबिक, कंपनी की सात ‘खरीद’ और कोई ‘बिक्री’ रेटिंग नहीं है।

BSE, NSE पर शेयरों में गिरावट

आज यानी 22 नवंबर को 2:19 बजे कंपनी के शेयरों में 3 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली। BSE पर कंपनी के शेयर 3.06 फीसदी की गिरावट के साथ 1688.95 रुपए पर ट्रेड करते दिखे। वहीं NSE पर इसके शेयरों में 53.65 अंकों की गिरावट देखने को मिली। कंपनी के शेयर 3.08 लुढ़ककर 1,688.80 रुपए पर कारोबार करते दिखे।
 

jyoti choudhary

Advertising