दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में 21वें नंबर पर हैं गौतम अडानी, अब इतनी हुई नेटवर्थ

Tuesday, Mar 21, 2023 - 11:41 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः गौतम अडानी अभी तक अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग के कहर से निकल नहीं पाए हैं। कभी दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहने वाले अडानी एक समय टॉप 30 से भी बाहर हो गए थे। अडानी की नेटवर्थ को एक बार फिर झटका लगा है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, गौतम अडानी ने एक दिन में 1.31 अरब डॉलर गंवा दिए हैं। अडानी की नेटवर्थ कम होकर अब 56.2 अरब डॉलर हो गई है। दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में गौतम अडानी अभी भी 21वें स्थान पर हैं। अडानी अभी तक टॉप 20 में शामिल नहीं हो पाए हैं। बीते सोमवार को अडानी की नेटवर्थ 57.5 अरब डॉलर थी। अडानी के साथ मुकेश अंबानी की नेटवर्थ भी कम हुई है।

अडानी ने हर दिन गंवाई अरबों की दौलत

अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट 24 जनवरी 2023 को आई थी। इसके बाद से अडानी ग्रुप के शेयरों में भारी गिरावट देखी गई। गौतम अडानी ने हर दिन अरबों रुपयों की दौलत गंवाई है। अडानी ने एक महीने में 82.8 अरब डॉलर की नेटवर्थ गंवा दी थी। अडानी के शेयरों की मार्केट वैल्यू भी 12 लाख करोड़ से ज्यादा कम हो गई थी। अब दोबारा अडानी ग्रुप के शेयरों में तेजी देखी जा रही है। इस दौरान अडानी की नेटवर्थ में भी इजाफा हुआ। हालांकि अभी कई दिनों से अडानी टॉप 20 की दहलीज पर अटके हुए हैं।

मुकेश अंबानी को भी हुआ नुकसान

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, मुकेश अंबानी की नेटवर्थ भी कम हुई है। मुकेश अंबानी ने एक दिन में 841 मिलियन डॉलर की दौलत गंवाई है। अंबानी अभी अमीरों की लिस्ट में 12वें नंबर पर हैं। मुकेश अंबानी की नेटवर्थ की बात करें तो अभी 75.6 अरब डॉलर है। कुछ दिन पहले तक अडानी अरबपतियों की लिस्ट में टॉप 10 में शामिल थे। शेयरों में गिरावट के चलते अंबानी की नेटवर्थ को भी नुकसान हुआ है।
 

jyoti choudhary

Advertising