रेलवे इन रूट्स पर चलाएगा गणपति स्पेशल ट्रेन, जानें कब शुरु होगी टिकट बुकिंग

Sunday, Aug 16, 2020 - 11:15 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः गणेश चतुर्थी के मौके पर यात्रियों की भीड़ को क्लियर करने के लिए भारतीय रेलवे अतिरिक्त गणपति स्पेशल ट्रेन चलाएगा। रेलवे के अनुसार, पश्चिम रेलवे और मध्य रेलवे के साथ समन्वय में अहमदाबाद / वडोदरा और रत्नागिरी / कुडाल  / सावंतवाड़ी रोड स्टेशनों के बीच अतिरिक्त गणपति स्पेशल ट्रेनें चलेंगी। गणपति स्पेशल ट्रेनों के लिए बुकिंग 17 अगस्त से पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम (PRS) काउंटर और IRCTC की वेबसाइट से की जा सकती है।

यह भी पढ़ें- अब आपके घर तक दवाएं भी पहुंचाएगा Amazon, लॉन्च हुई फार्मेसी डिलीवरी सर्विस

कब से शुरू होगी गणपति स्पेशल ट्रेन
भारतीय रेलवे ने एक प्रेस रिलीज में बताया कि ट्रेन संख्या 09416 अहमदाबाद जंक्शन - कुडल साप्ताहिक स्पेशल स्पेशल किराया के सााथ 18 अगस्त और 25 अगस्त को अहमदाबाद जंक्शन से 09:30 बजे पर रवाना होगी। यह ट्रेन अगले दिन 04:30 बजे कुंडल पहुंचेगी।

इसमें कहा गया है कि ट्रेन संख्या 09415 कुडाल-अहमदाबाद जंक्शन साप्ताहिक स्पेशल स्पेशल किराया के सााथ 19 अगस्त और 26 अगस्त को कुडाल से 05:30 बजे पर रवाना होगी। यह ट्रेन अगले दिन 00:15 बजे अहमदाबाद जंक्शन पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें-  स्पाइसजेट की नई सुविधा: WhatsApp से कर सकेंगे वेब चेक-इन, फोन पर मिलेगा बोर्डिंग पास

इन स्टेशनों पर ट्रेन का ठहराव
पूरी यात्रा के दौरान यह स्पेशल ट्रेन वडोदरा, सूरत, वापी, वसई रोड, पनवेल, रोहा, मानगांव, वीर, खेड़, चिपलून, सवर्दा, अरावली रोड, संगामेश्वर रोड, रत्नागिरी, राजापुर रोड, वैभववाडी रोड, कनकावली और सिंधुदुर्ग स्टेशनों पर रुकेगी। जल्द ही साप्ताहिक स्पेशल किराया ट्रेन अहमदबाद-सामंतवादी रोड और वडोदरा-रत्नागिरी के बीच भी चलायी जाएगी।

यह भी पढ़ें- 5G ट्रायल में शामिल नहीं हो पाएंगी हुवावे और ZTE, सरकार जल्द लेगी बड़ा ऐलान

कब से शुरू होगी टिकट बुकिंग
इन स्पेशल ट्रेनों के लिए 17 अगस्त से बुकिंग पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम (PRS) काउंटर और IRCTC की वेबसाइट से की जा सकती है। भारतीय रेलवे ने सभी यात्रियों से स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, गृह मंत्रालय के साथ ही गुजरात और महाराष्ट्र सरकार की ट्रेवल गाइडलाइन्स का पालन करने को कहा है।

jyoti choudhary

Advertising