फॉक्सवैगन की टिग्वॉन होगी भारत में लांच!

Saturday, Apr 15, 2017 - 07:36 PM (IST)

नई दिल्लीः दुनिया की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन भारत में इन दिनों टिग्वॉन की टेस्टिंग कर रही है। आपको बता दें कंपनी ने इससे पहले एमियो और पोलो GTI को लांच किया था। गौरतलब हो कंपनी ने कुछ दिनों पहले ही घोषणा की थी कि वह इस साल भारत में नई टिग्वॉन और पसात को लांच करेगा।

जानकारों की मानें तो फॉक्सवैगन अपनी नई टिग्वॉन को मई तक भारत में लांच कर देगा और इसकी बुकिंग अप्रैल से शुरू कर देगा। इस कार में फॉक्सवैगन का 4मोशन ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया जाएगा। इसकी कीमत 20 लाख रूपए से शुरू हो सकती है। इसका मुकाबला हुंडई की ट्यूसॉन से होगा। कंपनी इसकी कीमत 25 से 30 लाख रुपए के आसपास रख सकती है।

भारत में ही बनाया जाएगी कार
फॉक्सवैगन की नई टिग्वॉन MQB प्लेफॉर्म पर बनी होगी। इस कार को भारत में ही बनाया जाएगा। इस कार के कुछ पार्ट्स स्कोडा सुपर्ब और जल्द आने वाली कोडिएक SUV से लिए जाएंगे। टिग्वॉन भारत में फॉक्सवैगन की दूसरी एस.यू.वी. होगी। यह कंपनी के लिए काफी अहम इसलिए भी है क्योंकि इस से पहले कंपनी ने टॉरेग को यहां उतारा था, जिसे साल 2014 में बंद कर किया गया। टेस्टिंग के दौरान देखी गई दोनों टिग्वॉन में 2.0 लीटर का डीज़ल का इंजन लगा है। यह इंजन 150PS की पावर और 340Nm का टॉर्क देता है। इंजन 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है।


 

Advertising