मुंबई सहकारी बैंक घोटाला: PMC बैंक के पूर्व निदेशक सुरिंदर सिंह अरोड़ा गिरफ्तार

Wednesday, Oct 16, 2019 - 09:20 PM (IST)

मुंबईः पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक के पूर्व निदेशक सुरिंदर सिंह अरोड़ा को मुंबई के इकोनॉमिक ऑफेंस विंग ने गिरफ्तार किया है। बुधवार को उनसे पीएमसी बैंक घोटाले को लेकर पूछताछ भी की गई। अरोड़ा बैंक की ऋण समिति के सदस्य थे।

बता दें कि पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक में घोटाला होने की खबर के बाद इसके तीन खाता धारकों की मौत हो चुकी है। इस में से दो खाताधारक संजय गुलाटी और फत्तोमल पंजाबी की हार्ट अटैक से मौत हुई है। वहीं 39 वर्षीय खाताधारक और डॉक्टर ने वरसोवा इलाके में अपने घर में कथित रूप से आत्महत्या कर ली। हालांकि एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस को नहीं लगता कि इस आत्महत्या का संबंध पीएमसी बैंक के संकट और हजारों जमाकर्ताओं पर आई वित्तीय परेशानी से है।

घोटाला सामने आने के बाद से जमाकर्ता अपने बैंक से धन नहीं निकाल पा रहे हैं क्योंकि बैंक की स्थिति को देखते हुए कई तरह के प्रतिबंध लगे हुए हैं। ऐसे में जमाकर्ता दिल्ली की अदालत के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। पीएमसी बैंक फिलहाल रिजर्व बैंक द्वारा नियुक्त प्रशासक के अंतर्गत काम कर रहा है। बैंक के पूर्व प्रबंधकों की पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा जांच कर रही है। पीएमसी 11,600 करोड़ रुपये से अधिक जमा के साथ देश के शीर्ष 10 सहकारी बैंकों में से एक है।

 

Pardeep

Advertising