नोटिस के बाद Yes Bank के पूर्व सीईओ राणा कपूर ईडी दफ्तर पहुंचे, होगी पूछताछ

Saturday, Mar 07, 2020 - 01:19 PM (IST)

मुंबईः यस बैंक के पूर्व सीईओ राणा कपूर की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) आज राणा कपूर से पूछताछ करेगा, वे ईडी दफ्तर पहुंच चुके हैं। शुक्रवार को ईडी ने राणा के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया था। ईडी के अधिकारियों की टीम ने मुंबई स्थित उनके घर की तलाशी ली थी और कुछ दस्तावेज भी सील किए थे। इस दौरान उनके बयान भी दर्ज किए गए थे। डीएचएफएल के घोटाले को लेकर राणा कपूर के घर ईडी की छापेमारी हुई थी।

यस बैंक ने नवंबर 2019 में शेयर बाजार को यह जानकारी दी थी कि राणा बैंक के बोर्ड से पूरी तरह एग्जिट कर चुके हैं लेकिन यह संकट रातोरात पैदा नहीं हुआ है। राणा अब भले ही यह कह रहे हों कि क्या हो रहा, उन्हें आइडिया नहीं लेकिन उनके आवास पर हुई छापेमारी में कई सबूत ईडी के हाथ आने की जानकारी सामने आ रही है। ऐसे में जिस तरह जांच चल रही है, राणा की मुश्किलें बढ़नी तय मानी जा रही है।

मूडीज ने घटाई रेटिंग
रिजर्व बैंक की पाबंदी के बाद रेटिंग एजेंसियों ने भी यस बैंक को झटका दिया। मूडीज ने बयान जारी कर आरबीआई की पाबंदी को नकारात्मक बताते हुए बैंक की रेटिंग कम कर दी। वहीं, आईसीआरए ने भी यस बैंक के टियर- II और टियर- I बॉन्ड को लेकर रेटिंग पर कैंची चला दी। गौरतलब है कि आरबीआई ने बैंक के नकदी संकट को देखते हुए 3 अप्रैल तक सिर्फ 50 हजार रुपए निकालने की छूट दी है। हालांकि यह भी साफ किया गया है कि इमरजेंसी में ग्राहक 5 लाख रुपए तक की निकासी कर सकते हैं।

jyoti choudhary

Advertising