टेराडाटा-सेप विवादः इंफोसिस के पूर्व CEO विशाल सिक्का का नाम उछला, जारी की सफाई

Friday, Jun 22, 2018 - 07:25 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः मशहूर भारतीय आईटी कंपनी इंफोसिस के सीईओ पद से 10 महीने पर विवादित तरीके से हटाए गए विशाल सिक्का का नाम अब एक नए विवाद में फंस गया है। अमेरिका की क्लाउड आधारित डाटा व एनालिटिक्स सेवाएं देने वाली कंपनी टेराडाटा ने अमेरिकी कोर्ट में जर्मन कंपनी सेप के खिलाफ अपने ट्रेड सीक्रेट चुराने, कॉपीराइट उल्लंघन और एकाधिकार व्यापार विरोधी अपराध के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।

टेराडाटा ने कैलिफोर्निया के उत्तरी जिले की अदालत में दाखिल किए मुकदमे में सेप के तत्कालीन सीटीओ विशाल सिक्का समेत सभी अहम कर्मचारियों को इसकी जानकारी होने के बावजूद उनके द्वारा सेप के एनालिटिक्स प्लेटफार्म हाना के निर्माण के दौरान अपने ट्रेड सीक्रेट की चोरी को बढ़ावा देने का दावा भी किया है। सेप की वैश्विक बाजार में स्थिति मजबूत करने वाले एनालिटिक्स प्लेटफार्म हाना के पीछे सिक्का की उपस्थिति को बेहद अहम बताया जा रहा है।

विशाल सिक्का ने विवाद पर दी सफाई
विशाल सिक्का ने अपनी सफाई देते हुए टेराडाटा द्वारा लगाए सभी आरोपों को निराधार बताया। सिक्का ने कहा कि प्रोजेक्ट के दौरान मैंने सभी सूचनाओं को गोपनीय रखा और इसे किसी भी बेचा नहीं है। इस प्रोजेक्ट पर पूरे प्रोफेशनलिज्म से काम किया गया।

'हालांकि सेप द्वारा दर्ज किया गया मुकदमा मेरी तरफ इंगित नहीं है, इसके बावजूद मैं टेरा डाटा द्वारा लगाए गए सभी आरोपों का खंडन करता हूं। हाना टीम और मैंने प्रोजेक्ट पर पूरी सच्चाई, कर्मठता व लग्न से इसको पूरा करने में अपना समय लगाया है'। 
 

jyoti choudhary

Advertising