फोर्ड ने तमिलनाडु कारखाने में जुलाई अंत तक उत्पादन बढ़ाया

Saturday, Jun 25, 2022 - 10:31 AM (IST)

चेन्नईः प्रमुख वाहन कंपनी फोर्ड ने अपने उत्पादन कार्यक्रम को जुलाई के अंत तक बढ़ा दिया है। यह पहले जून के अंत तक ही था। उत्पादन समयसीमा बढ़ाने का कारण कंपनी उन कर्मचारियों के साथ चर्चा जारी रखे हुए है जो कंपनी छोड़ने के एवज में दिए जाने वाले पैकेज का विरोध कर रहे हैं। कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। शहर के बाहरी इलाके में स्थित मराईमलाई नगर में स्थित कारखाने में प्रबंधन द्वारा दिए गए मुआवजे को लेकर 30 मई से श्रमिक विरोध कर रहे हैं।

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी को कर्मचारियों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। इसमें बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने कंपनी से अलग होने के लिए दिए जाने वाले पैकेज प्रस्ताव पर बातचीत के साथ-साथ उत्पादन का समर्थन करने को लेकर सहमति व्यक्त की। 

अधिकारी ने कहा, ‘‘50 प्रतिशत से अधिक स्थायी कर्मचारी 14 जून से उत्पादन का समर्थन कर रहे हैं और कंपनी ने जुलाई 2022 के अंत तक उत्पादन बढ़ाने का फैसला किया है। जुलाई में उत्पादन का समर्थन जारी रखने वाले सभी कर्मचारियों को वेतन सुरक्षा मिलेगी।'' कई कर्मचारियों ने 30 मई को फैक्ट्री में विरोध प्रदर्शन किया। कंपनी ने उत्पादन बंद करने के बाद 14 जून से दोहरी पाली में परिचालन फिर से शुरू किया।
 

jyoti choudhary

Advertising