Flipkart बंद करेगी eBay.in, रीफर्बि‍शड गुड्स बेचने के लि‍ए लॉन्‍च होना नया प्‍लेटफॉर्म

Tuesday, Jul 24, 2018 - 12:50 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः वॉलमार्ट के फ्ल‍िपकार्ट में बड़ी हिस्सेदारी खरीदने के बाद अमेरिकी ई-कॉमर्स कंपनी ईबे ने इससे बाहर निकलने की योजना बनाई है। फ्लि‍पकार्ट बीते एक साल से ईबे को ऑपरेट कर रही है। कंपनी ने कहा है क‍ि वह भारत में अपने कारोबार को नए सिरे से शुरू करेगी।



लॉन्‍च होगा नया प्‍लेटफॉर्म
फ्लि‍पकार्ट के चीफ एक्जि‍क्‍युटि‍व कल्‍याण कृष्‍णनमूर्ति‍ ने कर्मचारि‍यों को एक ईमेल में कहा कि‍ कंपनी रीफर्बि‍शड गुड्स को बेचने के लि‍ए नया प्लेटफॉर्म लॉन्‍च करेगी। खबरों के मुताबिक ईमेल में कहा गया कि‍ ईबे के साथ हमारे अनुभव के आधार पर हम रीफर्बि‍शड गुड्स के साथ बि‍ल्‍कुल नया प्‍लेटफॉर्म लॉन्‍च करेंगे। यह एक बड़ा मार्केट है जि‍सपर अनऑर्गेनाइज्‍ड मार्केट का कब्‍जा है।



14 अगस्‍त से नहीं होगा लेन-देन
रीफर्बि‍शड प्रोडक्‍ट्स के लि‍ए नई वेबसाइट को लॉन्‍च करने के तहत कंपनी eBay.in पर 14 अगस्‍त 2018 से सभी कस्‍टमर ट्रांजैक्‍शन को बंद कर देगी। कृष्‍णनमूर्ति‍ ने यह भी कहा कि‍ हमारा प्रयास रहेगा कि‍ eBay.in के सभी सेलर्स और कस्‍टमर्स समय के साथ-साथ नए प्‍लेटफॉर्म पर चले जाएं। नया प्‍लेटफॉर्म फ्लि‍पकार्ट से अलग होगा और यह अलग तरह के कस्‍टमर्स को टारगेट करेगा। उन्‍होंने कहा कि‍ हम इस नए स्‍वतंत्र ब्रांड में इन्‍वेस्‍ट करने के लि‍ए प्रति‍बद्ध हैं।

Supreet Kaur

Advertising