फेस्टिव सीजन में 70 हजार लोगों को नौकरी देगी Flipkart

Tuesday, Sep 15, 2020 - 02:22 PM (IST)

नई दिल्ली: ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट 70 हजार लोगों को नौकरी देने वाली है। सीधी नौकरियां सप्लाई चेन के तहत होंगी और इसके लिए डिलिवरी एक्जक्यूटिव, पिकर्स, पैकर्स और शॉटर्स की भर्ती की जाएगी। कंपनी त्योहारी सीजन और अक्टूबर महीने में शुरू होने वाली फ्लैगशिप बिग बिलियन डेज सेल से पहले लोगों को नाकरी देने वाली है। 

ईकार्ट और मार्केटप्लेस, फ्लिपकार्ट के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अमितेश झा ने कहा, 'हम अपने बिग बिलियन डे पर हर किसी के लिए मौके बनाएंगे। हम पूरे इकोसिस्टम को प्रभावित करने का प्रयास करेंगे। हमारा लक्ष्य ग्राहकों को शानदार अनुभव देना होगा और इसके तहत हमारे साथ कई लोग डायरेक्ट तौर पर जुड़ेंगे।'

इसके अलावा अपरोक्ष तौर पर फ्लिपकार्ट के सेलर पार्टनर लोकेशन और किराना दुकानों पर रोजगार उत्पन्न किए जाएंगे। लास्ट माइल डिलिविरी के लिए फ्लिपकार्ट 50 हजार से अधिक किराना दुकानों को अपने साथ जोड़ेगा और इसके तहत किराना सामनाों की डिलिवरी के लिए हजारों नौकरियों का सृजन होगा। फ्लिपकार्ट आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन और डिजिटल प्रशिक्षण के माध्यम से अपने प्रत्यक्ष काम के लिए ट्रेनिंग चला रहा है। 

कोरोना वायरस महामारी के दौर में लोग किराने का सामान भी ऑनलाइन ऑर्डर कर रहे हैं जिसके चलते कंपनियों की बिक्री भी बढ़ी है। ई-कॉमर्स कंपनियों की मानें तो फेस्टिव सीजन में उनके कारोबार में बड़ा फायदा होगा। इसके लिए कंपनियां अपनी क्षमता बढ़ाने के लिए ज्यादा निवेश कर रही हैं। इसके अलावा अमेजन इंडिया ने पांच सेंटर्स (विशाखापट्टनम, फरूखनगर, मुंबई, बेंगलुरू और अहमदाबाद) जोड़ने की घोषणा की है।

rajesh kumar

Advertising