Flipkart ने भारत में शुरू की डिजिटल बाजार 'होलसेल', मकसद थोक कारोबार में मजबूत पकड़ बनाना

Wednesday, Sep 02, 2020 - 06:25 PM (IST)

बेंगलुरु: ई-कॉमर्स क्षेत्र की कंपनी फ्लिपकार्ट के उपक्रम फ्लिपकार्ट होलसेल ने बुधवार को अपने परिचालन की शुरुआत की, जिसका मकसद स्थानीय विनिर्माताओं को खुदरा विक्रेताओं के साथ जोड़ना और तकनीक के इस्तेमाल से थोक कारोबार में अपनी मजबूत पकड़ बनाना है।

इन शहरों में शुरू हुई सर्विस
फ्लिपकार्ट होलसेल ने कहा कि वह रिटेल कारोबारियों के लिए एक ही जगह पर सभी समाधान की पेशकश कर रहा है, जिससे भारतीय व्यवसायों को वाजिब कीमत पर उत्पादों के विस्तृत चयन के विकल्प मिलेंगे और वे तकनीक की इस्तेमाल से अपने कारोबार को बढ़ा सकेंगे। यह प्लेटफार्म फैशन रिटेलर के लिए उपलब्ध है और इसमें फुटवेयर और परिधान प्रमुख हैं। इसकी सेवाएं फिलहाल गुरुग्राम, दिल्ली और बेंगलुरु में उपलब्ध हैं और जल्दी ही इसका विस्तार मुंबई तक करने की योजना है।

20 शहरों में होगा फ्लिपकार्ट होलसेल का विस्तार
कंपनी ने बताया कि इस साल के अंत तक फ्लिपकार्ट होलसेल का विस्तार 20 और शहरों में किया जाएगा तथा इसका घर, रसोई और किराने जैसी श्रेणियों तक विस्तार किया जाएगा। कारोबार से कारोबार के बीच सौदे कराने वाला यह डिजिटल मंच गूगल प्ले स्टोर पर खुदरा विक्रेताओं के लिए उपलब्ध है। कंपनी के उपाध्यक्ष एवं फ्लिपकार्ट होलसेल के प्रमुख अदर्श मेनन ने कहा कि इस पहल के पीछे की मूल सोच भारतीय किराना कारोबार और सूक्ष्म लघु एवं मझोले उद्यमों को प्रौद्योगिकी के आसान इस्तेमाल के माध्यम से समृद्धि बढ़ाने में उनकी मदद करना है।

rajesh kumar

Advertising