ऑनलाइन कंपनि‍यों की टक्कर, मिलेगा भारी डि‍स्‍काऊंट और एक्‍सचेंज offer

Sunday, Sep 25, 2016 - 02:54 PM (IST)

नई दि‍ल्‍लीः देश की 3 बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियां फ्लि‍पकार्ट, अमेजॉन और स्‍नैपडील अक्तूबर के पहले हफ्ते आपस में भिड़ने जा रही हैं। फ्लि‍पकार्ट अपनी बि‍ग बि‍लि‍यन सेल, स्‍नैपडील अनबॉक्‍स दि‍वाली सेल और अमेजॉन ग्रेट इंडि‍यन फेस्‍टि‍वल के जरि‍ए एक-दूसरे को टक्‍कर देंगी। इस टक्‍कर में बड़े पैमाने पर डि‍स्‍काऊंट और दूसरे ऑफर्स एवं डील्‍स पेश कि‍ए जाएंगे। त्यौहारी सीजन के दौरान कंपनियों को सेल्स बढ़ने की उम्मीद होती है। 

एक्‍सचेंज ऑफर्स
2 से 6 अक्तूबर तक बि‍ग बि‍लि‍यन डे सेल चलाने का ऐलान कि‍या है। कंपनी ने कहा है कि‍ इस सेल के दौरान कस्‍टमर्स को स्‍मार्टफोन और बड़े इलैक्‍ट्रॉनि‍क अप्‍लायंसेस पर एक्‍सचेंज ऑफर्स दि‍ए जा सकते हैं। यह ऑफर कंपनी अभी भी कुछ प्रोडक्‍ट्स पर दे रही हैं। वहीं, स्‍नैपडीप सेल के दौरान ग्राहकों को आसान एक्‍सचेंज बोनस ऑफर देगी।

हैवी डि‍स्‍काऊंट 
होम अप्लायंसेज, इलैक्ट्रॉनिक आइटम्स, मोबाइल, होम फर्निशिंग, फर्नीचर और एफएमसीजी प्रोडक्ट पर डिस्काऊंट मिलेगा। स्नैपडील ने अपने बयान में कहा है कि इन सेगमेंट में शॉपिंग करने वालों को 70 फीसदी तक डिस्काऊंट मिलेगा। फ्लि‍पकार्ट ने भी कहा है कि‍ वह फैशन, स्‍मार्टफोन से लेकर होम अप्‍लायंस पर हैवी डि‍स्‍काऊंट दि‍या जाएगा। वहीं, 1 अक्‍तूबर से शुरू होने वाले अमेजॉन के ग्रेट इंडि‍यन फेस्‍टि‍वल सेल के दौरान स्‍मार्टफोन, टैबलेट, लैपटॉप, पर्सनल कंप्‍यूटर्स से लेकर म्‍युजि‍कल इंस्‍ट्रूमेंट, बुक्‍स, बेबी प्रोडक्‍ट्स आदि‍ पर 50 से 60 फीसदी डि‍स्‍काऊंट का ऑफर दि‍या जा सकता है। 

ईबे पेश किया 'आज दि‍वाली मनाओ'
ईबे इंडि‍या ने भी 'आज दि‍वाली मनाओ' ऑफर पेश कि‍या है। इसके तहत कंपनी की ओर से इलैक्‍ट्रॉनि‍क्‍स, लाइफस्‍टाइल और होम डेकोर कैटेगरी में 50 फीसदी से 75 फीसदी तक का डि‍स्‍काऊंट ऑफर पेश कि‍या है। यह ऑफर 10 करोड़ से ज्‍यादा प्रोडक्‍ट पर दि‍या जा रहा है। 

क्रैडि‍ट-डैबि‍ट कार्ड पर एक्‍स्‍ट्रा डि‍स्‍काऊंट
फ्लि‍पकार्ट ने एस.बी.आई. के साथ टाईअप कि‍या है। कंपनी ने कहा है कि‍ सी.बी.आई. कार्ड होल्‍डर्स को एडि‍शनल 10 फीसदी सेविंग का ऑफर दि‍या जाएगा। वहीं, अमेजॉन ने एच.डी.एफ.सी. बैंक के साथ पार्टनरशि‍प की है। इसके तहत, मोबाइल एप्प पर 15 फीसदी और वैबसाइट पर 10 फीसदी का एडि‍शनल कैशबैक का ऑफर दि‍या जाएगा।

Advertising