फ्लिपकार्ट को खरीदने वाला था अमेजॉन!

Wednesday, Mar 16, 2016 - 11:22 AM (IST)

बेंगलूरः फ्लिपकार्ट खुद को अमेजॉन के हाथों बेचने की तैयारी में था ऐसा इनवेस्टमेंट की दुनिया की खबर रखने वाले लोगों का मानना है। सूत्रों ने बताया कि फ्लिपकार्ट और अमेजॉन के बीच इस बारे में बातचीत हुई थी लेकिन यह नहीं कहा जा सकता कि ऐसी कोई डील होगी या दोनों कंपनियों के बीच अभी भी बातचीत चल रही है। एक सूत्र ने बताया कि सितंबर-दिसंबर 2015 तिमाही तक बातचीत चल रही थी।

उधर फ्लिपकार्ट ने कहा है कि वह बिकाऊ नहीं है। कंपनी ने इससे भी इनकार किया कि वह नए सिरे से फंड जुटा रही है। बेंगलूर बेस्ड कंपनी के सीईओ बिन्नी बंसल ने एक बयान में कहा कि फ्लिपकार्ट सही वैल्यूएशन पर ही फंड जुटाएगी। उन्होंने बताया, ''कंपनी के बिकने की खबरें बेबुनियाद और आधारहीन हैं।''

बिन्नी बंसल ने कहा, ''फ्लिपकार्ट भारत में मार्कीट लीडर है और हम इस बिजनेस में लंबे समय के लिए आए हैं।'' अमेजॉन से डील के बारे में पूछे गए सवालों के उन्होंने सीधे जवाब नहीं दिए। वहीं, अमेजॉन इंडिया के हेड अमित अग्रवाल ने भी ई-मेल से पूछे गए सवालों पर चुप्पी साधे रखी। फ्लिपकार्ट के सबसे बड़े शेयरहोल्डर टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट ने भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

Advertising