अनोखा मामलाः पहली बार बिल्डर ने ग्राहकों के खिलाफ RERA में की शिकायत

Friday, Oct 04, 2019 - 11:28 AM (IST)

नई दिल्लीः बिल्डर्स के खिलाफ घर खरीदारों के रेरा में शिकायत दर्ज कराने के अब तक कई मामले सामने आए हैं, लेकिन अब नोएडा के सुपरटेक बिल्डर ने ग्राहकों के खिलाफ यूपीरेरा में शिकायत दी है। सुपरटेक बिल्डर ने रेरा को 45 घर खरीददारों के खिलाफ दी अपनी शिकायत में कहा है कि वे अपने घर की डिलिवरी नहीं ले रहे हैं और बकाया राशि भी अदा नहीं कर रहे। यह अपनी तरह की अब तक की पहली शिकायत है।

45 दिन में पैसे जमा करवाएं ग्राहक
सुपरटेक ने कहा है कि उसके केपटाउन, ईको विले I और ईको विलेज III के प्रॉजेक्ट्स के 45 ग्राहक घरों की डिलिवरी नहीं ले रहे। कंपनी ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि कस्टमर न तो अपने फ्लैट ले रहे हैं और न ही बकाया राशि का भुगतान कर रहे हैं। कंपनी की शिकायत पर यूपी-रेरा ने गुरुवार को 25 ग्राहकों को बकाया राशि अदा करने के लिए 45 दिन की डेडलाइन दी है। यही नहीं रेरा ने ग्राहकों को पेमेंट न चुकाने पर फ्लैट न दिए जाने की भी चेतावनी दी है।

रेरा में यह पहला मामला
देश में रेरा बेंचों ने अब तक कई डिफॉल्टर बिल्डरों के खिलाफ फैसला लिया है। यह पहला ऐसा मामला है, जब किसी डिवेलपर की शिकायत पर हाउसिंग प्रॉजेक्ट्स के घर खरीदारों के खिलाफ फैसला सुनाया गया है। बता दें कि सुपरटेक बिल्डर का नोएडा के सेक्टर 74 में केपटाउन प्रॉजेक्ट है, जबकि उसने ग्रेटर नोएडा में ईको विलेज I और ईको विलेज III सोसायटी बनाई है।

Supreet Kaur

Advertising