पहला चार्जिंग केंद्र अगले महीने चालू करेगी पावर ग्रिड

Saturday, Jun 23, 2018 - 04:47 PM (IST)

नई दिल्लीः सार्वजनिक क्षेत्र की पारेषण कंपनी पावर ग्रिड इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए अपना पहला चार्जिंग केंद्र जुलाई के पहले सप्ताह में चालू करेगी। इस चार्जिंग स्टेशन को मेट्रो रेल स्टेशन परिसर में लगाया गया है। इस केंद्र पर इलेक्ट्रिक वाहनों को शीघ्रता से चार्ज किया जा सकेगा।

‘रिन्यूबल एनर्जी टेक्नोलाजी’ पुस्तक के विमोचन के मौके पर पावरग्रिड के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक आईएस झा ने कहा, ‘‘हमने हैदराबाद मेट्रो के साथ गठजोड़ किया है। हम अपना पहला वाणिज्यिक चार्जर हैदराबाद के एक मेट्रो स्टेशन पर चालू करेंगे।’’ उन्होंने कहा कि कंपनी हैदराबाद मेट्रो के सभी 24 स्टेशनों पर चार्जिंग स्टेशन लगाने के लिए बातचीत कर रही है। ये चार्जिंग केंद्र एक घंटे में बैटरी को चार्ज करेगा।

झा ने कहा कि कंपनी देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को गति देने के लिए चार्जिंग केंद्र लगाने को लेकर गुरूग्राम मेट्रो रेल तथा चेन्नई मेट्रो रेल के साथ बातचीत कर रही हैं। हरित ऊर्जा पारेषण ढांचा के बारे में झा ने कहा कि कंपनी ने पहले ही कई पारेषण लिंक पूरा कर चुकी है और स्वच्छ ऊर्जा परियोजना विकास से पारेषण ढांचा विकास की गति ज्यादा तेज है।       

Supreet Kaur

Advertising