वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बोलीं- भारतीय अर्थव्यवस्था में हो रही है रिकवरी

punjabkesari.in Saturday, Dec 05, 2020 - 11:14 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश के सामने इकोनॉमी के मौजूदा हालात और भविष्य की उम्मीदों पर बात करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि दुनियाभर के वित्त मंत्री अपने देश की इकोनॉमी को सुधारने का प्रयास कर रहे हैं। हम बजट के नजदीक जा रहे हैं। मैं रिकवरी को लेकर बहुत सकारात्मक हूं। दो महीने से लगातार रिकवरी हो रही है।

हिन्दुस्तान लीडरशिप समिट में शुक्रवार को वित्त मंत्री ने कहा कि पिछले दो महीनों से जीएसटी कलेक्शन 2 लाख करोड़ रुपए से अधिक रहा है। उद्योगपति क्षमता का विस्तार कर रहे हैं और निवेश बढ़ा रहे हैं, डिमांड में तेजी आ रही है।

कीमतों में सीजनल बढ़त
वित्त मंत्री ने कहा कि मुद्रास्फीति को लेकर मैं चिंतित नहीं हूं। कीमतों में सीजनल उतार-चढ़ाव हो रहा है। सरकार कीमतों में बदलाव पर नजर रख रही है और सप्लाई में बाधा को दूर करने को सतर्क है। खाद्य पदार्थों की चीजों की कीमतों में जल्द गिरावट आने की उम्मीद है।

संघीय ढांचे के लिए अच्छा है GST सिस्टम
सीतारमण ने कहा कि जीएसटी भारत के संघीय ढांचे के लिए सबसे अच्छी प्रणाली है। सभी को इसमें अपना विचार रखने और समाधान खोजने का मौका मिलता है। वित्त मंत्री ने कहा कि 2014 से 2020 और इतने ही समय के पुरानी सरकारों के दौरान दिए गए एमएसपी की तुलना करें तो हमने इसे अधिक गंभीरता से लिया है। एमएसपी से मोदी सरकार ने किसानों को फायदा पहुंचाया है, यह जारी रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News