वित्त मंत्री ने दिया बेहतर राजकाज का मंत्र, कहा-प्रलोभन छोड़ें

Saturday, May 27, 2017 - 10:49 AM (IST)

नई दिल्ली: वित्त मंत्री अरुण जेतली ने बेहतर राजकाज का मंत्र देते हुए सलाह दी कि राजनीतिज्ञों को ज्यादा से ज्यादा शक्तियां अपने पास रखने के प्रलोभनों को छोडऩा चाहिए और सत्ता का विकेंद्रीकरण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक प्रभावशाली सरकार वही होगी जिसमें ऊंचे स्तर की विश्वसनीयता होगी। नरेंद्र मोदी सरकार के सत्ता में 3 साल पूरे होने पर राष्ट्रपति भवन में एक पुस्तक विमोचन समारोह में जेतली ने कहा कि सरकार ने जो शुरूआती नीतिगत फैसले लिए हैं उनमें किसी भी तरह के विवेकाधिकार की संभावना को समाप्त करना प्रमुख रहा है। इसका फायदा भी हुआ है।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने की। इस मौके पर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने 2 पुस्तकों ‘मन की बात: एक सोशल रिवोल्यूशन ऑन रेडियो’ और ‘माॄचग विद ए बिलियन-एनालाइजिंग नरेंद्र मोदी गवर्नमैंट एट मिडटर्म’ का विमोचन किया।

12 जून को फंसे कर्ज की स्थिति का लेंगे जायजा
 वित्त मंत्री अरुण जेतली फंसे कर्ज तथा गैर-निष्पादित परिसंपत्ति (एन.पी.ए.) की वसूली के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में चर्चा हेतु 12 जून को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक प्रमुखों के साथ बैठक करेंगे। एन.पी.ए. के उच्च स्तर पर पहुंचने के बीच यह बैठक हो रही है। सूत्रों ने कहा कि वित्तीय प्रदर्शन की समीक्षा के साथ बैठक में फंसी संपत्ति की स्थिति तथा बैंकों के बही-खातों को दुरुस्त करने के लिए उठाए गए विभिन्न कदमों का जायजा लिया जाएगा।

Advertising