फेडरल बैंक एक साल में पेश करेगा अपना क्रेडिट कार्ड: अधिकारी

Monday, Aug 17, 2020 - 10:41 AM (IST)

मुंबई: फेडरल बैंक के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बैंक अगले एक साल में क्रेडिट कार्ड खंड में प्रवेश करने की तैयारी कर रहा है। बैंक इस समय एसबीआई कार्ड्स के साथ मिलकर कार्ड की पेशकश कर रहा है। फेडरल बैंक की कंट्री हेड (जमाएं, कार्ड और व्यक्तिगत ऋण) निलोफर मुलानफिरोज ने पीटीआई-भाषा को बताया कि बैंक अब अपने मौजूदा एक करोड़ ग्राहकों को कार्ड बेचने पर खासतौर से ध्यान देगा।

सभी प्रमुख बैंक ग्राहकों को अपने क्रेडिट कार्ड की पेशकश करते हैं, लेकिन मौजूदा समय में जारी महामारी के कारण बड़ी संख्या में लोगों की नौकरियां छूट गई हैं या वेतन में कटौती हुई है। ऐसे में क्रेडिट कार्ड और व्यक्तिगत ऋण जैसे असुरक्षित उत्पादों की परिसंपत्ति गुणवत्ता को लेकर चिंता बढ़ गई है।

मुलानफिरोज ने कहा हम अगले 9-12 महीनों में अलग से एक क्रेडिट कार्ड पेश करने की तैयारी कर रहे हैं। उम्मीद है कि तब तक भारत में हालात सामान्य हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि फिलहाल बैंक केवल अपने ग्राहकों पर भरोसा करेगा और सावधानी के साथ कार्ड के लिए अपने ग्राहकों को चुनेगा। उन्होंने कहा कि बैंक मुख्य रूप से 35 साल से कम उम्र के ग्राहकों को लक्षित करेगा और इस वर्ग को दो-तिहाई से अधिक कार्ड बेचे जाएंगे। साथ ही उन्होंने बताया कि ज्यादातर कार्ड बैंक की मौजूदा शाखाओं से उसके ग्राहकों को बेचे जाएंगे।

उन्होंने बताया कि प्रवासी भारतीयों के लिए खासतौर से आकर्षक पेशकश की जाएंगी। उन्होंने कहा कि बैंक एक महीने में घोषणा करेगा कि यह कार्ड किस नेटवर्क - वीजा, मास्टरकार्ड या रूपे - पर काम करेगा।



 

rajesh kumar

Advertising