फेडरल बैंक के शेयरधारकों ने श्रीनिवासन को फिर प्रबंध निदेशक, CEO नियुक्त करने की मंजूरी दी

Saturday, Jul 10, 2021 - 03:15 PM (IST)

कोच्चिः फेडरल बैंक के शेयरधारकों ने श्याम श्रीनिवासन को तीन साल के लिए बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) के रूप में फिर नियुक्त करने के लिए मंजूरी दे दी है। बैंक के शेयरधारकों की 90वीं वार्षिक आमसभा में यह फैसला लिया गया। शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए यह बैठक हुई थी। 

श्रीनिवासन ने आमसभा को संबोधित करते हुए कहा, "मैंने पिछले साल कहा था कि आसान, डिजिटल, संपर्कहीन (बैंकिंग) वित्त वर्ष 2020-21 के लिए हमारे रणनीतिक केंद्र बिंदु का आधार स्तंभ होंगे और बैंक को भारतीयों की पहली पसंद बनाने के हमारे सफर की नींव रखेंगे।" श्रीनिवासन ने पहली बार 23 सितंबर, 2010 को निजी क्षेत्र के इस बैंक के प्रबंध निदेशक और सीईओ का कार्यभार संभाला था। इससे पहले कल भारतीय रिजर्व बैंक ने श्रीनिवासन की पुनर्नियुक्ति को मंजूरी दे दी थी।

श्रीनिवासन भारत, पश्चिम एशिया और दक्षिण पूर्व एशिया में अग्रणी बहुराष्ट्रीय बैंकों के साथ 20 से अधिक वर्षों के काम के अनुभव के साथ फेडरल बैंक में शामिल हुए थे। उनके पास खुदरा ऋण, धन प्रबंधन और लघु एवं मध्यम उद्यमों (एसएमई) बैंकिंग में अच्छी-खासी विशेषज्ञता है। श्रीनिवासन भारतीय प्रबंधन संस्थान, कोलकत्ता और रीजनल इंजीनियरिंग कॉलेज, तिरुचिरापल्ली के पूर्व छात्र हैं। 

jyoti choudhary

Advertising