इसी महीने लांच होगी फेसलिफ्ट हुंडई एक्सेंट, जानें क्या है खास

Wednesday, Apr 05, 2017 - 03:29 PM (IST)

नई दिल्ली: कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में हुंडई एक्सेंट भी लोकप्रिय कार है और बिक्री के मामले में यह मारुति स्विफ्ट डिजायर के बाद दूसरे पायदान पर आती है। एक्सेंट की बिक्री को रफ्तार देने के लिए कंपनी इसी महीने इसका फेसलिफ्ट अवतार लांच करने वाली है। हुंडई ने हाल ही में नई ग्रैंड आई10 को उतारा है, संभावना है कि इस में भी ग्रैंड आई10 वाले नए फीचर मिलेंगे।

कीमत 
कार की अनुमानित कीमत 5.20 लाख रुपए से शुरू हो सकती है। गौरतलब है कि जितनी कामयाबी हुंडई को अपनी ग्रैंड आई10 से मिली थी, उतनी कामयाबी इसे सेडान मॉडल से नहीं मिल पाई है। ऐसे में अब एक्सेंट में बड़े बदलाव की जरूरत है।

दो इंजन विकल्प में होगी
फेसलिफ्ट एक्सेंट में मौजूदा मॉडल वाला 1.2 लीटर का पैट्रोल इंजन मिलेगा, जो 82 पीएस की पावर और 114 एनएम का टॉर्क देता है। डीजल वर्जन में नई ग्रैंड आई10 वाला 1.2 लीटर का इंजन मिल सकता है, यह इंजन 75 पीएस की पावर और 190 एनएम का टॉर्क देता है। फेसलिफ्ट एक्सेंट में मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी मिलेगा।

डिजाइन में नयापन
एक्सेंट के नए मॉडल में काफी नयापन देखने को मिल सकता है। नई एक्सेंट अपने मौजूदा मॉडल से कहीं ज्यादा स्टाइलिश होगी, वैसे हमें लगता है की कंपनी इसका फेस मौजूदा नई ग्रैंड आई10 जैसा ही रखेगी। लेकिन इसके रियर लुक्स में काफी नयापन देखने को मिलेगा। इतना ही नहीं कार का इंटीरियर भी नई ग्रैंड आई के जैसा ही हो सकता है। संभावना है कि इस में ग्रैंड आई10 की तरह 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम भी मिलेगा।

Advertising