फेसबुक ने केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए दिए 1.75 करोड़ रुपए

Tuesday, Aug 21, 2018 - 06:45 PM (IST)

नई दिल्लीः सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने केरल में राहत अभियान के लिए 2,50,000 डॉलर (1.75 करोड़ रुपए) दान दिया है, जहां भारी बारिश, बाढ़ और भूस्खलन से अब तक 350 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 

फेसबुक दिल्ली की गैर-लाभकारी संस्था गूंज के माध्यम से ये दान देगी, जो कि प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव कार्य अभियान चला रही है। फेसबुक के प्रवक्ता ने बताया, 'पिछले कुछ दिनों में, समुदाय की शक्ति के साथ फेसबुक ने लाइव, क्रिएटिंग पेज, ज्वाइनिंग कम्यूनिटी और रेजिंग फंड्स जैसे फीचर्स के माध्यम से लोगों तक पहुंचने में मदद की है।'

उन्होंने कहा, 'हमने जो कुछ भी किया है, उसमें सबसे छोटी बात ये है कि हमारे ग्लोबल कम्यूनिटी ने गूंज फंड के लिए 2,50,000 डॉलर का योगदान किया है।' फेसबुक ने 9 अगस्त को 'सेफ्टी चेक' फीचर शुरू किया, ताकि लोग अपने दोस्तों और परिजनों को अपनी सुरक्षा की सूचना दे सकें।

केरल बाढ़ का कहर झेल रहा है। करीब 350 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। जबकि 7,24,649 लोगों को राहत शिविरों में शरण लेनी पड़ी है। सरकार द्वारा बाढ़ पीड़ितों के लिए 5,645 राहत शिविर बनाए गए हैं। दुनिया भर से लोग पैसे, कपड़े, खाने-पीने का सामान भेज रहे हैं।
 
 

jyoti choudhary

Advertising