कोविड-19 की वजह से मादाम की बिक्री में 40% की गिरावट का अनुमान

Sunday, Jul 19, 2020 - 01:50 PM (IST)

नई दिल्लीः परिधान क्षेत्र की खुदरा कंपनी मादाम को चालू वित्त वर्ष में कोरोना वायरस महामारी की वजह से अपनी बिक्री में 40 प्रतिशत की गिरावट की आशंका है। इसके अलावा यदि चालू सितंबर तिमाही में स्थिति नहीं सुधरती है, तो कंपनी 20 प्रतिशत खुदरा क्षेत्र छोड़ सकती है।

मादाम के कार्यकारी निदेशक अखिल जैन ने कहा, ‘‘लॉकडाउन के बाद कारोबार में सुधार की रफ्तार धीमी है। अनिश्चितता और प्रतिदिन बड़े शहरों में अंकुशों का प्रभाव स्पष्ट दिख रहा है। उपभोक्ता घर पर ही रहना पसंद कर रहे हैं। पहली तिमाही और दूसरी तिमाही के दो सप्ताह में बाजार के बर्ताव के हिसाब से हमारा अनुमान है कि चालू वित्त वर्ष में कंपनी के कारोबार में 40 प्रतिशत की गिरावट आएगी।'' 

बीते वित्त वर्ष 2019-20 में कंपनी का कारोबार 275 करोड़ रुपए रहा था। जैन ने कहा कि अभी मादाम के 150 एकल स्टोर और 600 बहु-ब्रांड स्टोर हैं। 85 प्रतिशत एकल खुदरा स्टोर परिचालन में हैं। जैन कहा कि हम संपत्ति मालिकों से खुदरा स्थल के लिए करार को लेकर नए सिरे से बातचीत कर रहे हैं। ज्यादातर ने हमारे ब्रांड का समर्थन किया है। हम किराए या राजस्व भागीदार मॉडल में बदलाव चाहते हैं। यदि दूसरी तिमाही में स्थिति में उल्लेखनीय सुधार नहीं होता है, तो हमें 20 प्रतिशत खुदरा स्थल छोड़ना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की वजह से पैदा हुई अड़चनों से पहले कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में 20 नए स्टोर खोलने की योजना बनाई थी। इनमें से सात की आंतरिक सज्जा पर काम चल रहा है।

jyoti choudhary

Advertising