EPFO  सदस्यों के खुशखबरी, मकान खरीदने पर मिलेगा इतना ऋण

punjabkesari.in Friday, Jun 23, 2017 - 10:05 AM (IST)

नई दिल्ली: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने आवास एवं शहरी विकास निगम (हुडको) से हाथ मिलाया है इससे ई.पी.एफ.ओ. के सदस्यों को प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत सस्ते मकान खरीदने पर ऋण से संबंधित 2.67 लाख रुपए तक की सब्सिडी मिलेगी। इस बारे में ई.पी.एफ.ओ. के केंद्रीय भविष्य निधि कोष आयुक्त वी पी जॉय तथा हुडको के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक एम रवि कान्त ने सहमति ज्ञापन (एम.ओ.यू.) पर दस्तखत किए।
PunjabKesari
इस मौके पर शहरी विकास, आवास एवं शहरी गरीबी उन्मूलन मंत्री एम वेंकैया नायडू और श्रम मंत्री बंडारू दत्तात्रेय भी मौजूद थे। यह एम.ओ.यू. ई.पी.एफ.ओ. की अपने अंशधारकों के लिए पेश आवास योजना और प्रधानमंत्री आवास योजना को मिलाएगा। आवास योजना के तहत ई.पी.एफ.ओ. ने सोसायटीज से अपने अंशधारकों को घर खरीदने के लिए अपनी भविष्य निधि का 90 प्रतिशत तक निकालने की अनुमति दी है।

इस साल अप्रैल में ई.पी.एफ.ओ. अपनी ई.पी.एफ. योजना में संशोधन कर अंशधारकों को घर की खरीद के लिए शुरआती भुगतान और ई.एम.आई. के भुगतान  के लिए ई.पी.एफ. खाते के इस्तेमाल की अनुमति दी थी। पी.एम.ए.वाई. के तहत लाभार्थियों को उनकी आय के स्तर के हिसाब से रिण से जुड़ी सब्सिडी मिलती है जिससे 2022 तक सभी के लिए घर के सपने को पूरा किया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News