एलन मस्क ने Twitter यूजर्स को दिया सरप्राइज, अब नीली चिड़िया की जगह दिखेगा यह Logo

punjabkesari.in Tuesday, Apr 04, 2023 - 05:21 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः जब से ट्विटर का मालिकाना हक एलन मस्क को मिला है तब से ही इस सोशल प्लेटफॉर्म पर कुछ हैरान परेशान करने वाले बदलाव हुए हैं। ताजा मामला भी कुछ ऐसा ही है। जानकारी के मुताबिक आधी को एलन मस्क ने ट्विटर के लोगो को बदल दिया है। अब तक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का लोगो ब्लू बर्ड (चिड़िया) होती थी। इसे बदल कर डॉज कर दिया गया है। कंपनी ने सोमवार की रात को अपने लोगो में यह बदलाव किया है। 

एलन मस्क अक्टूबर 2022 में 44 बिलियन डॉलर की डील के साथ ट्विटर के मालिक बने थे। इसके बाद कंपनी में कई बदलाव किए गए हैं। हाल-फिलहाल में यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पेड ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन को लेकर चर्चा में था। और अब लोगो बदले जाने का मामला सामने आया है। 

इस अचानक हुए बदलाव से ट्विटर यूजर्स हैरान हैं। कुछ यूजर्स को यह डॉगक्वाइन का लोगो लग रहा है। बता दें कि डॉगक्वाइन एक क्रिप्टोकरेंसी है और ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क इसके पक्षधर रहे हैं। वहीं, कई यूजर्स का ये भी कहना है कि ट्विटर का नया लोगो काफी हद तक एलन मस्क के पेट डॉग की तरह है। इसके अलावा कुछेक साइबर अटैक की आशंका जाहिर कर रहे हैं। 

डॉगकॉइन 20% लुढ़का
ट्विटर द्वारा अपनी वेबसाइट और मोबाइल ब्राउजर पर लोगो को बदलने के बाद लोकप्रिय क्रिप्टो डॉगकॉइन (डॉगकॉइन) की कीमत महज कुछ ही घंटों में 20 फीसदी फैल गई। डॉगकॉइन को मेमेकॉइन भी कहा जाता है। एलन मस्क लंबे समय से डॉगकॉइन का प्रचार कर रहे हैं। उनके ट्वीटर ने इस अतिक्रमण की कीमत को काफी प्रभावित किया है।

फरवरी में भी संकेत दिए गए थे
फरवरी में एलन मस्क ने ट्वीट किया था। इस पोस्ट में एक डॉगी सीईओ की कुरसी पर बैठा था। इस कुत्ते का नाम फ्लोकी है। यह शीबा इनु नस्ल का कुत्ता है। मस्क ने पोस्ट में लिखा था कि ट्विटर का नया सीईओ मैजिक है। एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि यह दूसरे लोगों की तुलना में काफी अच्छा है।

इससे पहले एलन मस्क ने कहा था कि 15 अप्रैल से 'For You Recommendations' फीचर का फायदा सिर्फ वेरिफाइड अकाउंट्स ही उठा सकेंगे। इसके अलावा ट्विटर पोल में वोट भी वही यूजर्स कर पाएंगे जिनका अकाउंट वेरिफाइड है।

एलन मस्क ने ट्वीट किया, "15 अप्रैल से सिर्फ वेरिफाइंड अकाउंट यूजर्स ही For You Recommendations के लिए एलिजिबल होंगे। काफी तेजी से बढ़ रहे AI bot के तूफान को रोकने के लिए यह एकमात्र तरीका है। अगर ऐसा नहीं किया जाता है, तो यह एक नाउम्मीद और हारी हुई लड़ाई जैसा हो जाएगा। ट्विटर पर होने वाले पोल्स के लिए भी वेरिफाइड अकाउंट्स का होना जरूरी है।"

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News