एलन मस्क ने फिर बदला ट्विटर का लोगो, 9% गिरा डॉजकॉइन

Friday, Apr 07, 2023 - 01:33 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः ट्विटर लोगो ने एक बार फिर क्रिप्‍टोकरेंसी डॉजकॉइन को हिला डाला है। ट्विटर ने अपने लोगो में कुत्‍ते की तस्‍वीर हटाकर फिर से नीली चिड़िया को लगा दिया है। ट्विटर पर फिर से आईकॉनिक नीली चिड़िया के उड़ने का असर डॉजकॉइन के रेट पर हुआ है और पिछले कुछ समय से इसमें आई तेजी फुर्र हो गई है। ट्विटर के लोगो बदलते ही डॉजकॉइन का भाव 9 फीसदी गिर गया। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही ट्विटर ने अपना लोगो बदल दिया था और चिड़िया की जगह कुत्ते की तस्वीर इस्तेमाल किया है। इस बदलाव से डॉजकॉइन के रेट बढ़ गए थे।

ट्विटर द्वारा अपने होम पेज लोगो को डॉग मीम में बदलने के बाद डॉजकॉइन की कीमत लगभग 30 फीसदी तक बढ़ गई थी। शीबा इनु डॉग मीम क्रिप्टोकरेंसी डॉजकॉइन का भी लोगो है, जैसे ही लोगों को ट्विटर द्वारा अपने होम पेज लोगो को डॉग मीम में बदलने का पता चला, लोग धड़ाधड़ डॉजकॉइन खरीदने लगे। ट्विटर के मालिक एलन मस्‍क डॉजकॉइन के प्रशंसक हैं।

चिड़िया आई, तेजी गई

लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर के होम पेज बटन से कुत्‍ते का फोटो हटने और नीली चिड़िया का वापस दिखना डॉजकॉइन के लिए बड़ा झटका साबित हुआ है। डॉजकॉइन के दाम एक बार 9 फीसदी तक गिर गए। बाद में इसमें थोड़ा सुधार हुआ। 

मस्‍क हैं डॉजकॉइन के समर्थक

टेस्‍ला और ट्विटर के मालिक एलन मस्‍क क्रिप्‍टोकरेंसी के समर्थक हैं। डॉजकॉइन उनका पसंदीदा क्रिप्टो कॉइन हैं। मस्‍क के कामों से डॉजकॉइन की कीमत में कई बार उतार-चढ़ाव आया है। दिसंबर 2021 में भी टेस्ला ने कहा कि वह डॉजकॉइन को कुछ व्यापारिक वस्तुओं के भुगतान के रूप में स्वीकार करेगी, जिसके बाद क्रिप्टोकरंसी के मूल्य में 20 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली थी।
 
 

jyoti choudhary

Advertising