एलन मस्क बने दुनिया के सबसे अमीर शख्स, अमेजन के फाउंडर जेफ बिजोस को छोड़ा पीछे

Friday, Jan 08, 2021 - 06:15 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः टेस्ला के सीईओ एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं उन्होंने अमेजन के जेफ बेजॉस को पीछे छोड़ दिया है। एलन मस्क की नेटवर्थ 188 बिलियन यूएस डॉलर से अधिक हो गई, जो कि अमेजन के संस्थापक जेफ बेजॉस की नेटवर्थ 187 बिलियन यूएस डॉलर से एक बिलियन डॉलर ज्यादा है। ऐसा टेस्ला के शेयर प्राइस में निरंतर वृद्धि के चलते हुआ।

ब्लूमबर्ग की ओर से जारी की जाने वाली अरबपतियों की सूची में अमेजन के मालिक जेफ बेजॉस को पीछे छोड़ दिया है। इस सूची में 500 अरबपति शामिल हैं। बता दें कि बेजॉस 2017 से दुनिया के सबसे अमीर शख्स थे। 

इस उपलब्धि को हासिल करने पर, मस्क ने अपनी शैली में प्रतिक्रिया व्यक्त की। एक ट्विटर यूजर को जवाब देते हुए उन्होंने टिप्पणी की, "कितनी अजीब बात है"। 

मस्क के लिए पिछले 12 महीने शानदार रहे हैं। पिछले साल उनकी नेट वर्थ में 150 अरब डॉलर से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है, जो इतिहास में सबसे तेज है। इस बढ़ोतरी के पीछे टेस्ला के शेयर की कीमत में अप्रत्याशित इजाफा है जो लगातार मुनाफे के कारण पिछले साल 743 फीसदी बढ़ी। बता दें एलन मस्क नवंबर 2020 में ही बिल गेट्स को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स की कुर्सी पर बैठे थे।

Pardeep

Advertising