एलन मस्क फिर बने दुनिया के सबसे अमीर इंसान, बर्नार्ड अरनॉल्ट को पछाड़ा

Thursday, Jun 01, 2023 - 10:27 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः टेस्ला इंक के सीईओ एलन मस्क फिर से दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। अब तक दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति रहे बर्नार्ड अर्नाल्ट से उनका अरबपति नंबर वन का ताज मस्क ने छीन लिया है। अब एलन मस्क 192 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ पहले नंबर पर हैं और बर्नार्ड अर्नाल्ट 187 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दूसरे नंबर पर आ गए हैं।

एलन मस्क की कितनी हुई संपत्ति 

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक, बुधवार को एलन मस्क की कुल संपत्ति में 1.98 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है। इस साल उनकी कुल संपत्ति 55.3 अरब डॉलर बढ़ी है। बता दें कि बर्नार्ड अर्नाल्ट की कंपनी LVMH के शेयरों में बुधवार को 2.6 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई। जिसके चलते अर्नाल्ट को नुकसान उठाना पड़ा।

अर्नाल्ट ने लग्जरी ब्रांड से जमाया था सिक्का

ब्लूमबर्ग बिलयनेयर इंडेक्स में इस साल एलन मस्क और बर्नार्ड अर्नाल्ट के बीच सबसे अमीर इंसान बनने के लिए कड़ा मुकाबला रहा और दोनों की संपत्ति में बहुत ज्यादा अंतर नहीं है। बीते साल दिसंबर में जब टेक इंडस्ट्री मुश्किलों से गुजर रही थी तो मस्क की संपत्ति में गिरावट आई। जिसका फायदा अर्नाल्ट की कंपनी एलवीएमएच को मिला। बता दें कि एलवीएमएच लग्जरी ब्रांड जैसे लुई विटॉन, फेंडी और हेनेसी की निर्माता कंपनी है। 


 

jyoti choudhary

Advertising