समय से बिल भरिए, कंपनी देगी मोबाइल और इंडक्शन कुकर

Tuesday, Oct 13, 2015 - 03:25 PM (IST)

भोपालः मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी अब लगातार एक साल तक समय पर बिजली बिल भरने वाले उपभोक्ताओं को मोबाइल फोन, फूड प्रोसेसर और इंडक्शन कुकर जैसे इनामों से नवाजेगी।

कंपनी ने ऑफ लाइन (एटीपी या काऊंटर पर) व आनलाइन माध्यम से नियमित रूप से 12 महीने तक निर्धारित तिथि पर बिजली बिल का भुगतान करने वाले उपभोक्ताओं के लिए प्रोत्साहन योजना शुरू की है। योजना आनलाइन एवं आफलाइन के लिए अलग-अलग है। पुरस्कृत उपभोक्तओं को टैलीविजन, मोबाइल, फूड प्रोसेसर और इंडक्शन कुकर जैसे घरेलू उपयोग के समान मिलेंगे।   

कंपनी के प्रबंध संचालक विवेक कुमार पोरवाल ने बताया कि प्रोत्साहन योजना में बिजली उपभोक्ता को 12 माह में नियमित रूप से बिजली बिलों का भुगतान नियत तिथि के पूर्व करना आवश्यक होगा। उपभोक्ता के नाम किसी भी प्रकार की किसी अन्य कनैक्शनों पर बकाया राशि नहीं होना चाहिए। योजना में शासकीय उपभोक्ता पात्र नहीं होंगे। 

आनलाइन बिजली बिल का भुगतान करने वाले उपभोक्ताओं के लिए क्षेत्रीय स्तर (रीजन) और आफ लाइन बिजली बिल का भुगतान करने वाले उपभोक्ताओं के लिए योजना सर्किल स्तर पर रहेगी। 

कंपनी ने कहा है कि योजना के अंतर्गत पात्र बिजली उपभोक्ताओं में से 5-5 का चयन लॉटरी के माध्यम से किया जाएगा। योजना का पहला ड्रॉ इसी माह निकाला जाएगा, जिसमें वर्ष 2014-15 (दिसंबर 2014 एवं मार्च 2015 तिमाही) एवं वित्तीय वर्ष की प्रथम व द्वितीय तिमाही अर्थात् जून व सितम्बर 2015 को शामिल किया जाएगा। उपभोक्ताओं की सूची बिलिंग प्रणाली से तैयार की जाएगी। 

Advertising