ED ने एयर एशिया आैर अधिकारियों के खिलाफ दर्ज किया मामला

punjabkesari.in Friday, Jun 01, 2018 - 01:31 PM (IST)

नई दिल्लीः एयर एशिया की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। जांच एजेंसी सीबीआई के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एयर एशिया और इसके टॉप ऑफिशियल के खिलाफ केस दायर किया है। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में यह केस दायर किया है।

अंतर्राष्ट्रीय लाइसेंस के लिए कानून तोड़ने का आरोप
अधिकारियों ने बताया कि इन लोगों ने अपने भारतीय उपक्रम एयर एशिया इंडिया लिमिटेड के लिए अंतर्राष्ट्रीय लाइसेंस हासिल करने के लिए सरकारी नीतियों में कथित साठगांठ की कोशिश करते हुए भ्रष्ट तरीके अपनाएं। केंद्रीय जांच एजेंसी ने धन शोधन रोधक कानून (पीएमएलए) की धाराओं के तहत यह मामला दायर किया है।

फेमा के तहत हो रही जांच
एजेंसी इस बात की जांच करेगी क्या कथित रूप से इस धन का इस्तेमाल गैर-कानूनी तरीके से संपत्तियों के सृजन के लिए किया गया। ईडी ने इस बारे में सीबीआई की प्राथमिकी को संज्ञान में लिया है। अधिकारियों ने बतया कि उसके मामले में भी आरोपी वही लोग हैं, जिनका नाम सीबीआई की प्राथमिकी में है।

अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी आरोपियों के धन के प्रवाह की जांच करेगी। दोनों एजेंसियों की जांच से इस मामले को आगे ले जाने में मदद मिलेगी। मुंबई में एजेंसी का कार्यालय एयरलाइन और उसके कार्यकारियों की एक अलग मामले में विदेशी विनिमय प्रबंधन कानून (फेमा) के तहत जांच कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News