सितंबर में अमेजन आैर फ्लिपकार्ट कराएंगी आॅफर्स की बारिश

Wednesday, Aug 02, 2017 - 04:28 PM (IST)

नई दिल्लीः फेस्टिवल सीजन की शुरुआत हो चुकी है। एेसे में शॉपिंग न की जाए। ये नामुमकिन है। लेकिन खरीदारी करते समय हमारी नजरें उन प्रोडक्ट्स को खोजती हैं।जिन पर डिस्काउंट्स या अॉफर मिल रहा हो। देश के इसी ट्रेंड को भुनाने के लिए आने वाले महीने से ई-कॉमर्स के जरिए कंज्यूमर्स प्रोडक्ट्स बेचने वाली कंपनियां अपने प्रोड्क्टस पर अॉफर्स देने जा रही हैं।  
 

 त्योहारों का इंतजार सिर्फ भारत के लोगों को ही नहीं, बल्कि यहां पर कारोबार करने वाली देसी-विदेशी कंपनियों को भी रहता है। यही वजह है कि र्इ-काॅमर्स क्षेत्र की ये दोनों कंपनियां फ्लिपकार्ट और अमेजन सितंबर में गणेश चतुर्थी के समय से ही आॅफरों की बरसात करने जा रही हैं।
 

जानकारों के मुताबिक सेल की शुरुआत इसी महीने अगस्त से हो चुकी है। लेकिन कंपनी की आधिकारिक बंपर सेल और अॉफर सितंबर से शुरू हो जाएगे। इसमें हरेक प्रोडक्ट्स पर आपको कुछ न कुछ फायदा कंपनी की ओर से दिया जाएगा। 
 

बता दें, इस महीने के अंत में गणेथ चतुर्थी है आैर इसके पहले गोविंदा आला रे यानी माखन चोर कृष्ण कन्हैया का जन्माष्टमी भी। ई-कॉमर्स कंपनियां अक्टूबर के बजाय सितंबर में अपनी सालाना फेस्टिव सेल्स शुरू करने की तैयारी में जुटी हैं।
 

फ्लिपकार्ट और अमेजन दोनों फेस्टिव सीजन से पहले इस महीने छोटे आॅफर की शुरुआत करेंगी। बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि फेस्टिव सीजन की शुरुआत के साथ देश के ऑनलाइन रीटेल मार्केट में तेजी आ सकती है। 

Advertising